छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पीएम आवास योजना ग्रामीण की पहली किस्त जारी, कोरबा में हितग्राहियों को सौंपा प्रमाण पत्र - PM Awas Yojana Rural Installment

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Sep 17, 2024, 10:25 PM IST

पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को पहली किश्त जारी की गई. कोरबा के भी राजीव गांधी इनडोर ऑडिटोरियम में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जहां हितग्राहियों को पीएमएवाई-जी के पहली किश्त जारी करने का प्रमाण पत्र सौंपा गया.

PM Awas Yojana Rural First Installment
पीएम आवास योजना की की पहली किस्त जारी (ETV Bharat)

कोरबा में हितग्राहियों को सौंपा प्रमाण पत्र (ETV Bharat)

कोरबा : शहर के राजीव गांधी इनडोर ऑडिटोरियम में पीएम आवास योजना को लेकर भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया. पीएम आवास के हितग्राहियों को कार्यक्रम में आमंत्रित कर उन्हें आवास योजना की पहली किश्त जारी करने का प्रमाण पत्र सौंपा गया. इस दौरान लोगों ने पीएम मोदी के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी का अवलोकन किया. स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के आगाज के अवसर पर स्वच्छता बनाए रखने की शपथ भी ली.

पीएम मोदी की संकल्पना थीम पर प्रदर्शनी : इस कार्यक्रम में विकसित भारत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संकल्पना, थीम पर आधारित छायाचित्र प्रदर्शनी का जिला जनसंपर्क विभाग द्वारा आयोजन किया गया. प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री शमोदी के जीवन की झांकी और उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों को छायाचित्र के माध्यम से प्रस्तुत किया गया. इस प्रदर्शनी का कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल और कलेक्टर अजीत वसंत सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि और गणमान्य नागरिकों ने अवलोकन किया.

"प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री के जीवन वृतांत को सुंदर रूप से दर्शाया गया है, जिससे प्रदर्शनी में आने वाले लोगों को उनके जीवन की झलक देखने को मिलेगी." - प्रेमचंद पटेल, विधायक, कटघोरा

"सरकार की प्राथमिकता थी पीएम आवास योजना" :कटघोरा विधानसभा के भाजपा विधायक प्रेमचंद पटेल ने कहा, "हमारी सरकार बनी, तभी हमारी प्राथमिकता में पीएम आवास योजना थी. आज उसी के तहत काम किया जा रहा है. आज के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में लोगों को प्रथम किश्त जारी की है."

"कोरबा में भी पीएम आवास योजना ग्रामीण से 45 हजार लोग लाभान्वित होंगे. इसके लिए हम प्रधानमंत्री को धन्यवाद भी देते हैं. गरीबों के लिए यह बड़ी सौगात है." - प्रेमचंद पटेल, विधायक, कटघोरा

पीएम आवास किश्त साथ स्वच्छता पखवाड़ा शुरू : कोरबा जिला पंचायत सीईओ और एयू नगर पालिक निगम की आयुक्त प्रतिष्ठा ममगाई ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 30,000 ग्रामीण हितग्राहियों को प्रथम किश्त जारी की गई है. इसके अलावा शहरी क्षेत्र के 690 हितग्राहियों को पूर्णता प्रमाण पत्र प्रदान किया गया है. आज के दिन स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा का भी आगाज किया गया है. स्वच्छ भारत मिशन 2024 को इसी थीम पर मनाया जाना है.

छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण की पहली किस्त जारी, 5.11 लाख लाभार्थियों को मिलेगा लाभ - PM Awas Yojana
धमतरी में गाजे बाजे के साथ बप्पा को दी गई विदाई, गणपति बप्पा मोरया से गूंजा शहर - Ganesh Visarjan 2024
चोरी के शक में युवक को बंधक बनाकर पीटने का आरोप, सूरजपुर पुलिस ने दर्ज किया केस - SURAJPUR YOUTH BEATEN

ABOUT THE AUTHOR

...view details