मध्य प्रदेश

madhya pradesh

प्रदीप मिश्रा का विवादों से चोली दामन का साथ, मां ताप्ती पर टिप्पणी से भड़के संत समाज - Pradeep Mishra On Maa Tapti

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jun 30, 2024, 10:00 PM IST

Updated : Jun 30, 2024, 10:28 PM IST

कथावाचक पं प्रदीप मिश्रा का पुराना विवाद अभी शांत भी नहीं हुआ था, अब वे नए विवाद में फंस गए. मां ताप्ती पर दिए बयान को लेकर संत समाज ने नाराजगी जताई है.

PRADEEP MISHRA ON MAA TAPTI
प्रदीप मिश्रा का विवादों से चोली दामन का साथ (ETV Bharat)

बैतूल। कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. राधारानी और तुलसीदास पर दिए बयान के बाद अब एक और टिप्पणी को लेकर प्रदीप मिश्रा विवादों में फंस गए हैं. कहा जा रहा है कि इस बार पंडित प्रदीप मिश्रा ने ताप्ती मैया के खिलाफ कोई टिप्पणी की है, जिसके बाद से बवाल मच गया है. यह बयान का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. यह वीडियो आने के बाद पंडितों ने माफी मांगने की मांग की है.

मां ताप्ती पर प्रदीप मिश्रा (ETV Bharat)

मां ताप्ती पर प्रदीप मिश्रा का बयान

प्रसिद्ध कथा वाचक पं प्रदीप मिश्रा इन दिनों विवादित बयानों के कारण सूर्खियों में बने हुए हैं. कुछ दिन पहले उन्होंने राधा-रानी के बारे में गलत टिप्पणी की. जिस पर उन्होंने बरसाना जाकर नाक रगड़कर एवं दंडवत होकर माफी मांगी. यह मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि मां ताप्ती पर पंडित मिश्रा ने विवादित टिप्पणी की है. इस टिप्पणी से बवाल मच गया है. बैतूल जिले के मुलताई ताप्ती उदगम स्थल ताप्ती मंदिर के पुजारियों ने अब पंडित प्रदीप मिश्रा से माफी मांगने के लिए कहा है. सोशल मीडिया पर पंडित प्रदीप मिश्रा का एक वीडियो वायरल हुआ है. जिसमें पंडित मिश्रा कह रहे हैं कि 'ताप्ती मां कृष्ण पर मोहित हो गईं थी और इस कारण यमुना ने उन्हें श्राप दिया था.'

प्रदीप मिश्रा की कही बात का शास्त्रों में नहीं उल्लेख

ताप्ती मंदिर के पुजारियों का कहना है कि 'पंडित मिश्रा द्वारा कही बात का शास्त्र में उल्लेख नहीं है. ताप्ती मंदिर मुलताई के पुजारी सौरभ जोशी ने बताया कि पंडित मिश्रा ने अपनी कथा में मां ताप्ती के बारे में गलत जानकारी दी है. इस तरह की जानकारी देकर लोगों की आस्था के साथ ठेस पहुंचाने का काम किया जा रहा है. मां ताप्ती इस प्रकार कृष्ण पर कभी मोहित नहीं हुईं. ताप्ती मैय्या के जल से अस्थियां परिवर्तित होती है यह ताप्ती की मुख्य महिमा है. पंडित मिश्रा ने ताप्ती मां के बारे में गलत जानकारी देते हुए गुमराह करने का काम किया जा रहा है. पंडित मिश्रा अपने दिए गए बयान को लेकर वे मुलताई में आकर माफी मांगे अन्यथा उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

पंडित मिश्रा का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. हालांकि अभी यह जानकारी सामने नहीं आई है कि यह टिप्पणी उन्होंने कब की, लेकिन वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो के बाद कई लोग पंडित मिश्रा का विरोध भी करने लगे है.

यहां पढ़ें...

बरसाना में राधा रानी से नाक रगड़ पंडित प्रदीप मिश्रा ने मांगी माफी, दिल्ली में ब्रज के संतों ने ये किया था इशारा

विवादों के कथावचाक, प्रदीप मिश्रा ने तुलसीदास को बताया गंवार, फिर बिगड़े बोल

शनिवार को मथुरा जाकर रगड़ी थी नाक

कथा वाचक पंडित मिश्रा ने राधारानी पर टिप्पणी कर खुद को विवादित कर लिया था. पूरे देश में राधा रानी के भक्तों में आक्रोश व्याप्त हुआ और उनसे माफी मांगने की बात कही गई. कई संतों ने तो प्रदीप मिश्रा को आड़े हाथों लेते हुए मुथरा में राधा रानी के मंदिर में नाक न रगड़ने पर बड़ा विरोध करने की चेतावनी दी थी. इसके बाद शनिवार को ही मथुरा जाकर पंडित मिश्रा ने नाक रगड़कर माफी मांगी. इस दौरान भी श्रद्धालु काफी नाराज दिखे. हालांकि उनके द्वारा माफी मांगने के बाद इस मामले का पटाक्षेप हो गया है, लेकिन अब पुण्य सलीला मां ताप्ती पर टिप्पणी कर पंडित मिश्रा एक बार फिर सुर्खियों में घिर गए हैं.

Last Updated : Jun 30, 2024, 10:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details