झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कोडरमा में ईवीएम और मतदान सामग्री के साथ मतदान कर्मियों को पोलिंग बूथों पर किया गया रवाना, कल होगी वोटिंग - Lok Sabha Election 2024

Koderma Lok Sabha Seat. कोडरमा में मतदान कर्मियों को ईवीएम और मतदान सामग्री के साथ पोलिंग बूथों के लिए रवाना कर दिया गया. 20 मई को कोडरमा लोकसभा सीट पर वोटिंग होनी है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : May 19, 2024, 11:54 AM IST

Koderma Lok Sabha Seat
मतदान केंद्र जाते मतदान कर्मी (ईटीवी भारत)

जानकारी देते संवाददाता भोला शंकर सिंह (ईटीवी भारत)

कोडरमा :कोडरमा लोकसभा सीट के लिए 20 मई को मतदान होना है. कल होने वाले मतदान के लिए सभी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. कोडरमा के नवनिर्मित इंजीनियरिंग कॉलेज में मतदान कर्मियों को ईवीएम और मतदान सामग्री के साथ मतदान केंद्रों पर भेजा जा रहा है.

कोडरमा के इंजीनियरिंग कॉलेज में कोडरमा विधानसभा क्षेत्र के 429 मतदान केंद्रों के लिए डिस्पैच सेंटर बनाए गए हैं, जहां अलग-अलग डेस्क बनाए गए हैं. इन डेस्कों पर मतदान केंद्र पर रवाना होने से पहले मतदान कर्मियों को मतदान से जुड़ी पूरी प्रक्रिया और निर्देश बताए जा रहे हैं. ताकि वे पूरी जानकारी के साथ मतदान केंद्रों पर पहुंचें.

आपको बता दें कि कोडरमा लोकसभा सीट के अंतर्गत बगोदर, राजधनवार, बरकट्ठा, गांडेय, जमुआ और कोडरमा विधानसभा के इलाके आते हैं. पूरे कोडरमा लोकसभा में 2,552 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जहां 22 लाख 5,000 मतदाता कल 15 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में बंद करेंगे.

मतदान को लेकर मतदान कर्मियों में भी उत्साह देखा जा रहा है. लोकतंत्र के इस महापर्व में अहम भूमिका निभाने के लिए मतदान कर्मी पूरी तरह तैयार हैं. उपायुक्त मेघा भारद्वाज ने बताया कि मतदान कर्मियों को पूरी व्यवस्था के साथ भेजा जा रहा है. प्रशासन की ओर से पूरी तैयारी की गई है.

यह भी पढ़ें:कोडरमा में कांटे की टक्कर! भाजपा की अन्नपूर्णा का इंडिया गठबंधन के विनोद से है सीधा मुकाबला, मुद्दे और समीकरण तय करेंगे रिजल्ट - Lok Sabha Election 2024

यह भी पढ़ें:पांचवें चरण का चुनावी शोरगुल खत्म, 20 मई को झारखंड की 3 सीटों पर होगा चुनाव - Lok Sabha election 2024

यह भी पढ़ें:कोडरमा में मतदान की तैयारीः पोलिंग बूथों पर शेड और पानी की व्यवस्था, बुजुर्ग व दिव्यांग वोटर्स को केद्र तक लाने-ले जाने के लिए होगी गाड़ी - Lok Sabha Election 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details