राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोटा कलेक्टर के X अकाउंट से राजनीतिक पोस्ट, सूचना सहायक निलंबित, DIPR की उपनिदेशक और PRO को चार्जशीट - Big Action

Charge Sheet to DIPR Deputy Director and PRO, कोटा जिला कलेक्टर के ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट 'एक्स' से राजनीतिक पोस्ट होने के बाद हड़कंप मच गया है. इस मामले में एक कार्मिक को निलंबित किया गया है, जबकि दो अधिकारियों को कार्य में लापरवाही बरतने के मामले में चार्जशीट दी गई है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Apr 1, 2024, 10:18 PM IST

कोटा कलेक्टर के X अकाउंट से राजनीतिक पोस्ट
कोटा कलेक्टर के X अकाउंट से राजनीतिक पोस्ट

कोटा. राजस्थान में कोटा जिला कलेक्टर के ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट 'एक्स' से राजनीतिक पोस्ट होने के बाद हड़कंप गया है. इस मामले में कार्रवाई की गई है. इसके अलावा जिला कलेक्टर और निर्वाचन अधिकारी ने इसकी पूरी जांच भी नगर निगम कोटा दक्षिण के अतिरिक्त आयुक्त जवाहरलाल जैन को सौंप दी है.

मामले के अनुसार कोटा जिला कलेक्टर का ऑफिशियल 'एक्स' हैंडल सूचना एवं संपर्क विभाग के अधिकारी संभालते हैं. उनके जरिए ही इस सोशल मीडिया अकाउंट अकाउंट को ऑपरेट किया जाता है. उन्हें वर्तमान में मतदान अधिक से अधिक हो, इसके लिए स्वीप एक्टिविटी के पोस्ट शेयर करने की भी जिम्मेदारी दी गई थी.

पढ़ें :प्रहलाद गुंजल से पत्नी जयकंवर की कम है आमदनी, संपत्ति तीन गुना ज्यादा - Lok Sabha Elections 2024

इस 'एक्स' अकाउंट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल के समर्थन में राजनीतिक पोस्ट की गई थी. इसके अलावा कुछ जगह पर कमेंट भी किए गए थे. यह मामला संज्ञान में आने के बाद अधिकारियों ने इसकी जांच करवाई, जिसमें सामने आया कि सूचना एवं संपर्क विभाग की उपनिदेशक रचना शर्मा और जनसंपर्क अधिकारी आकांक्षा शर्मा ने सुपरविजन की जिम्मेदारी ठीक से नहीं निभाई थी.

वहीं, इस मामले में यह पोस्ट सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय में तैनात सूचना सहायक बृजबाला मीणा ने की थी. ऐसे में नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त जवाहरलाल जैन की प्रारंभिक रिपोर्ट के आधार पर बृजबाला मीणा को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही उन्हें 16 सीसी का नोटिस भी जारी किया है. इसके अलावा उपनिदेशक रचना शर्मा और पीआरओ आकांक्षा शर्मा को भी चार्जशीट सौंपी गई है. साथ ही उनसे तीन दिन में इन आरोपों पर स्पष्टीकरण भी मांगा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details