दिल्ली

delhi

नोएडा में पुलिस को जबरन धर्मांतरण कराने की मिली शिकायत, जांच शुरू - complaint of conversion in noida

By ETV Bharat Delhi Team

Published : May 5, 2024, 7:09 AM IST

Complaint of forced conversion in noida: नोएडा में जबरन धर्मांतरण को लेकर पुलिस को शिकायत मिली है, जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. फिलहाल मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है.

जबरन धर्मांतरण कराने की मिली शिकायत
जबरन धर्मांतरण कराने की मिली शिकायत (ETV BHARAT)

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा मेंएक व्यक्ति ने युवतियों सहित अन्य पर जबरन धर्मांतरण कराने का आरोप लगाते हुए शिकायत दी है. इसके बाद पुलिस ने शिकायत के आधार पर चार युवतियों सहित पांच लोगों से पूछताछ कर रही है. हालांकि इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है और मामले की जांच की जा रही है. पुलिस का कहना है कि जो निष्कर्ष सामने आएगा, उसी के आधार पर आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी.

शिकायत में एक व्यक्ति द्वारा लिखा गया है कि पिछले कुछ दिनों से गुलशन मॉल और विश टाउन के आसपास एक समुदाय विशेष के लोग सक्रिय हैं, जो किशोरियों को रास्ते में रोक कर उनको भ्रमित करने की कोशिश करते हैं और धर्मांतरण का प्रयास कर रहे हैं. शिकायतकर्ता ने इसका एक वीडियो बनाकर शोशल मीडिया पर साझा भी किया, हालांकि युवतियों का चेहरा इसमें छिपाया गया है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली: करावल नगर इलाके में आयुर्वेदिक डॉक्टर की चाकू गोदकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

इतना ही नहीं, यह भी आरोप है कि धर्मांतरण कराने का प्रयास करने वाली कुछ महिलाएं और युवतियां आंध्र प्रदेश, केरल, कोलकाता और तमिलनाडु की रहने वाली है. एक अन्य व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि आरोपी युवतियां और महिलाएं आसपास की युवतियों को घर पर बुलाती हैं, ताकि उनका धर्म परिवर्तन किया जा सके. उक्त व्यक्ति की बेटी भी इसी तरीके से शिकार हुई थी, लेकिन उसने घर जाने मना कर दिया था. संबंधित व्यक्ति ने दो युवतियों का नाम और पता भी पुलिस को उपलब्ध कराया. थाना प्रभारी ने बताया कि अभी तक कि जांच में धर्मांतरण का मामला स्पष्ट नहीं हो पाया है. सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच की जा रही है. साथ ही अधिकारियों को भी मामले से अवगत कराया गया है.

यह भी पढ़ें-ED समन को नजरअंदाज करने के मामले में कोर्ट ने CM केजरीवाल को जवाब दाखिल करने का एक और मौका दिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details