उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

'ऑपरेशन सेनेटाइज' के तहत सड़क पर उतरे पुलिस कप्तान, 63 लोगों का पुलिस एक्ट में किया चालान

हल्द्वानी में सड़कों पर उतरे एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बाजार में त्योहार के मद्देनजर सुरक्षा का जायजा लिया.

Operation Sanitize
'ऑपरेशन सेनेटाइज' के तहत सड़क पर उतरे पुलिस कप्तान (PHOTO-ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

हल्द्वानी:त्योहारी सीजन और दीपावली से पहले शहर सुरक्षित करने के इरादे से नैनीताल एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा बुधवार को खुद सड़कों पर उतरे. पुलिस और पीएसी के करीब 200 कर्मियों के साथ एसएसपी सड़क पर आए तो शहर में अफरा-तफरी मच गई. 'ऑपरेशन सेनेटाइज' के तहत चले अभियान के दौरान 60 से अधिक को हिरासत में लिया गया. सभी को कोतवाली लाया गया और करीब 3 घंटे कड़ी पूछताछ के बाद पुलिस एक्ट के तहत चालानी कार्रवाई की गई.

बुधवार को एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने पुलिस और पीएसी के करीब 200 जवानों के साथ बेस अस्पताल से लेकर मंगलपड़ाव और ताज चौराहे तक मार्च निकाला. इस दौरान एसएसपी ने कहा कि दीपावली त्योहार के मद्देनजर अभियान चलाया गया है जिससे कि लोग सुरक्षित दिवाली मना सके. उन्होंने बताया कि बाजार आने-जाने वाले मार्ग पर भी पुलिस तैनात की गई है. आने-जाने वालों से पूछताछ कर दस्तावेज जांच की जा रही है. इसी दौरान पुलिस को शातिर प्रवृत्ति के लोग मिले, जिनके खिलाफ पुलिस एक्ट के तहत चालान की कार्रवाई की गई है.

एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बाजार में त्योहार के मद्देनजर सुरक्षा का जायजा लिया (VVIDEO-ETV Bharat)

इस मौके पर एसपी सिटी प्रकाश चंद्र, सीओ नितिन लोहनी, कोतवाल राजेश यादव ने अलग-अलग टीमों में बंटकर अ​भियान चलाया. राह चलते संदिग्धों से रोक-रोककर पूछताछ की गई. एसएसपी ने पुलिस टीम के साथ दुकानों में कार्यरत लोगों से सत्यापन के संबंध में पूछताछ की. ताकि कोई भी अवैध गतिविधि न हो सके. उन्होंने निर्देश दिए कि बिना उचित सत्यापन के किसी भी दुकान में कार्यरत लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी.

ये भी पढ़ेंःशहर के बीचों-बीच बना रखा था अवैध पटाखों का गोदाम, सिटी मजिस्ट्रेट ने किया सील

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details