झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांची पुलिस के शिकंजे में दो नकली साधु, ठगी के जेवर और कैश बरामद

रांची पुलिस ने दो ठगों को गिरफ्तार किया है. हैरानी की बात ये है कि ये दोनों साधु बनकर लोगों से ठगी कर रहे थे.

Police arrested two accused who cheated people by posing as monk in Ranchi
पुलिस के शिकंज में ठग (Etv Bharat)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

रांचीः साधु का भेष बनाकर लोगों के साथ ठगी करने वाले दो ठग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से ठगी के जेवरात और नकद सहित अन्य समान बरामद हुए हैं. पुलिस इनसे पूछताछ आगे की जांच कर रही है.

पर्व त्यौहार के मौसम के दौरान आस्था के नाम पर ठगी का खेल भी चल रहा है. ऐसे ही एक खेल का खुलासा करते हुए रांची पुलिस ने सोनीपत और दिल्ली से आए दो ठगों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी साधु का भेष बनाकर लोगों को अपना शिकार बनाते थे. पिछले कुछ दिनों से सागर और रविन्द्र नाथ नामक ये आरोपी साधु का भेष बनाकर रांची में ही ठहरे हुए थे.

नकली साधु की गिरफ्तारी की जानकारी देते एसएसपी (ETV Bharat)

इनके निशाने पर राहगीर या महिलाएं होती थीं, जिन्हें ये अपने झांसे में लेकर उनसे ठगी किया करते थे. कुछ ऐसी ही एक वारदात चुटिया थाना क्षेत्र में इनके द्वारा अंजाम दिया जा रहा था. हालांकि स्थानीय लोगों ने इनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया. इस मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने इन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

इस मामले की जानकारी देते हुए रांची एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि ये ठग हाथों में कमंडल और सांप भी रखते थे. ये अपना पूरा हुलिया भी साधु की तरह बनाए हुए थे. लोगों से ठगी के लिए ये आरोपी बड़े ही शातिराना अंदाज से लोगों को अपना शिकार बनाते थे. इसके बाद उनसे गहने और पैसों की ठगी करके फरार हो जाते थे.

ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा

रांची के खरसीदाग ओपी क्षेत्र में दुष्कर्म के बाद निर्मम हत्या का खुलासा पुलिस ने कर दिया है. इस मामले में शामिल 2 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है. वहीं एक आरोपी पुलिस के गिरफ्त से अब भी दूर है. इस बात की जानकारी भी रांची एसएसपी ने प्रेस वार्ता कर दी. एसएसपी ने बताया कि इस मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपी अमरदीप गोप है तो वहीं उसका साथी सोनू नायक भी पुलिस के हत्थे चढ़ा है, दोनों से हुई पुछताछ में कई अहम जानकारी पुलिस को मिली है.

हत्याकांड के खुलासे की जानकारी देते एसएसपी (ETV Bharat)

एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि अमरदीप का मृतका के साथ संबंध था और इसे लेकर ही मृतका अमरदीप पर शादी का दबाव का बना रही थी. शादी न करने पर वो अमरदीप को यौन शोषण के केस में फंसाने की भी बात कर रही थी. जिसे लेकर ही अमरदीप ने अपने दोस्तों के साथ उसकी हत्या की साजिश रची और एक सुनसान जगह पर उसे बुलाया और फिर उसके बाद अमरदीप और उसके दोस्तो ने उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया उर फिर उसकी हत्या कर दी. युवती गुमला जिला की रहने वाली है जो किराए के मकान में रांची रह रही थी.

इसे भी पढ़ें- 'देखो दिख रहीं दुर्गा जी...' और गहने से भरे पर्स लेकर हो गए फरार, भविष्य बताने का झांसा देकर महिला से ठगी

इसे भी पढ़ें- धनबाद में पुराने आभूषण चमकाने के नाम पर हाथ सफाई की कोशिश नाकाम, गिरोह के सदस्य की जमकर हुई धुनाई - Thug beaten up in Dhanbad

इसे भी पढ़ें- ई-कॉमर्स कंपनी के कस्टमर केयर से बात कर रहे हैं तो रहें सावधान, वरना बैंक खाता में पड़ सकता है डाका - Cyber ​​fraud in Giridih

ABOUT THE AUTHOR

...view details