उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरिद्वार जेल से फरार कैदियों पर 50-50 हजार का इनाम घोषित, धरपकड़ के लिए विशेष टीम का गठन

हरिद्वार जिला जेल से फरार आरोपियों को पुलिस ने किया इनामी घोषित. देहरादून जेल में भी बढ़ाई गई सुरक्षा.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

haridwar jail
हरिद्वार जेल से फरार आरोपियों की फोटो. (Haridwar jail)

देहरादून:हरिद्वार जिला कारागार से फरार हुए कैदियों को पुलिस ने इनामी घोषित कर दिया है. दोनों कैदियों पर 50-50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है. आईजी गढ़वाल करन नगन्याल ने इस मामले की जानकारी दी है. इसके अलावा दोनों फरार कैदियों की धरपकड़ के लिए विशेष टीमें भी गठित गई है.

वहीं, हरिद्वार जिला जेल की घटना के बाद देहरादून पुलिस भी अलर्ट हो गई है. मंगलवार 15 अक्टूबर को जिला कारागार देहरादून की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर एसएसपी अजय सिंह के निर्देश पर सीओ प्रेमनगर ने जिला कारागार देहरादून के अधिकारियो के साथ सुरक्षा को लेकर बैठक की.

देहरादून जेल की सुरक्षा को लेकर की गई बैठक. (ETV Bharat)

बैठक में जिला कारागार में बंदियों की निगरानी और सुरक्षा सहित अन्य महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर चर्चा की गई. साथ ही कारागार सुरक्षा में नियुक्त पीएसी और कारागार सुरक्षा बल के कर्मचारियों को सुरक्षा सम्बंधित आवश्यक निर्देश दिए गए. वहीं हरिद्वार की घटना के बाद प्रोटोकॉल के आधार पर सुरक्षा व्यवस्था बनाए जाने के निर्देश जारी किए गए. साथ ही जेलों में बिना अनुमति कोई ऐसा कार्य नहीं होगा, जिसके की हरिद्वार जिला जेल जैसे हालात बने. इसके अलावा दुद्रांत कैदियों और मुलाकातियों पर भी विशेष नजर रखने को भी कहा गया है.

बता दें कि बीती शुक्रवार रात को हरिद्वार जेल में रामलीला आयोजित हो रही थी. इस दौरान दो कैदी जेल की करीब 22 फीट ऊंची दीवार पर दो सीढ़ियां लगाकर भाग गए. इस मामले में प्रभारी जेल अधीक्षक सहित 6 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया. जेल प्रशासन ने कैदियों के भागने की सूचना हरिद्वार पुलिस से भी कई घंटे तक छुपाई रखी.

पढ़ें--

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details