झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 6 hours ago

ETV Bharat / state

पीएम मोदी का झारखंड दौरा: प्रधानमंत्री को कैसे दिया जाता है खाना और पानी, कौन करता है जांच, यहां जानिए - PM Modi Jharkhand Visit

PM Modi Hazaribag Visit. पीएम मोदी 2 अक्टूबर को झारखंड में हजारीबाग के दौरे पर रहेंगे. यहां पीएम देश को बड़ी योजना की सौगात देंगे. पीएम हजारीबाग दौरे पर क्या खाएंगे और क्या पिएंगे इसके लिए भी विशेष तैयारी की गई है. इसके लिए फूड सेफ्टी ऑफिसर की भी तैनाती की गई है.

PM MODI JHARKHAND VISIT
पीएम मोदी (ANI)

हजारीबाग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड दौरे पर 2 अक्टूबर को हजारीबाग पहुंच रहे हैं. यहां पीएम दो कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. ऐसे में प्रधानमंत्री क्या खाना खाएंगे, क्या पिएंगे इसे लेकर भी विशेष तैयारी की जा रही है.

जानकारी देते संवाददाता गौरव प्रकाश (ईटीवी भारत)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झारखंड दौरे के दौरान उनके खाने पीने की भी विशेष व्यवस्था की गई है. पीएम के खाने पीने की चीजों की जिम्मेदारी हजारीबाग जिला प्रशासन की ओर से फूड सेफ्टी ऑफिसर को दी गई है. इसे लेकर राज्य से दो अतिरिक्त पदाधिकारी की मांग भी की गई है. दो फूड सेफ्टी ऑफिसर को इसके लिए प्रतिनियुक्त किया गया है. फूड सेफ्टी ऑफिसर की उपस्थिति में ही हर एक सामान की खरीदारी होगी.

किसी कार्यक्रम में कैसे होता है पीएम के खाने पीने का इंतजाम

पीएम के खाने पीने के लिए एक प्रोटोकॉल होता है जिसके सख्ती से पालन किया जाता है. प्रधानमंत्री जब कभी किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए निकलते हैं तो उनके खान-पान पर भी विशेष नजर रखी जाती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 अक्टूबर को हजारीबाग पहुंच रहे हैं. यहां वे कुल तीन वेन्यू पर पहुंचेंगे. पहले झारखंड पुलिस अकादमी के हेलीपैड पर उनका हेलीकॉप्टर लैंड करेगा. दूसरा कार्यक्रम विनोबा भावे विश्वविद्यालय में है और तीसरा गांधी मैदान में है. हजारीबाग के तीनों वेन्यू पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खान-पान को लेकर विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं.

फूड सेफ्टी ऑफिसर की होती है अहम जिम्मेदारी

फूड सेफ्टी ऑफिसर प्रकाश चंद्र गुग्गी ने बताया की हर वह सामान जो प्रधानमंत्री के उपयोग के लिए है इसकी खरीदारी फूड सेफ्टी ऑफिसर के सामने की जाएगी. विनोबा भावे विश्वविद्यालय में अगर वह कुछ खाने की इच्छा जाहिर करते हैं तो उसके लिए अलग व्यवस्था की गई है.

एक अलग कैटरर उनके खान-पान का इंतजाम करेगा. वहीं, गांधी मैदान में भाजपा का अपना कार्यक्रम है वहां खान-पान के लिए अलग इंतजाम किया गया है. इसी तरह हेलीपैड में भी व्यवस्था की गई है. प्रकाश चंद्र गुग्गी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं यह हजारीबाग के लिए बेहद गर्व की बात है. तमाम प्रशासनिक महकमा तैयारी में लगा हुआ है. सभी का एक ही उद्देश्य है कि बेहतरीन तरीके से कार्यक्रम संपन्न हो.

ये भी पढ़ें:

पीएम मोदी के हजारीबाग दौरे को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, जानिए क्या है तैयारी - PM Modi Hazaribag Visit

हजारीबाग की धरती से पीएम मोदी लॉन्च करेंगे बड़ी योजना, जनजातीय विभाग का सबसे बड़ा कार्यक्रम - PM Modi

ABOUT THE AUTHOR

...view details