उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अखिलेश यादव बोले- पीडीए नीति से लोगों को मिलेगा न्याय, बीजेपी कर रही जनता का शोषण - Akhilesh Yadav on PDA policy

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 13, 2024, 5:35 PM IST

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि बीजेपी सरकार की नीति से जनता का शोषण हो रहा है. वहीं पीडीए नीति से लोगों को न्याय मिलेगा.

फोटो क्रेडिट- ईटीवी भारत
अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना (फोटो क्रेडिट- ईटीवी भारत)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की पीडीए की नीति आम जनता को उसका हk दिलवाने वाली, जनता का कल्याण करने वाली, शोषण-उत्पीड़न से आम जनता की रक्षा करनेवाली, संविधान-आरक्षण को बचाने वाली, पिछड़े-दलितों-अल्पसंख्यकों- आदिवासियों-आधी आबादी और अगड़ों में भी उत्पीड़ितों को प्रभुत्ववादियों के अत्याचार से बचाने वाली है.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को जारी बयान में कहा कि पीडीए-किसान, मजदूर, महिला, युवा, कारोबारी, नौकरीपेशा, दुकानदारों और बाकी सबका भी ख्याल रखने वाली समाज के हर वर्ग और तबके को जोड़ने वाली सामुदायिक राजनीति का नया युग शुरू करने वाली सामाजिक सौहार्द, एकता, भाईचारे को एक सूत्र करने वाली सकारात्मक राजनीति का नया इतिहास लिखने वाली नीति है.

इसके विपरीत भाजपा की नीति आम जनता का शोषण करने वाली है. समाज को तोड़ने वाली नकारात्मक राजनीति के पास पीडीए की पाजिटिव पॉलटिक्स का कोई जवाब नहीं है. इसीलिए भाजपा के लोगों में हड़बड़ाहट है. अखिलेश यादव ने कहा है कि पीडीए ही भाजपा के अंदर-बाहर भगदड़ का कारण बन रहा है. भाजपा के तथाकथित सहयोगी भी या तो किसी बहाने से भाजपा से बाहर आना चाहते हैं या वैचारिक दूरी दिखाना चाहते हैं. कोई चिट्ठी को माध्यम बना रहा है, तो कोई अपनी नाराज़गी भरे बयान से.

भाजपाई खेमे की चिंता सिर्फ़ यूपी के 2027 के चुनाव हारने की ही नहीं है, बल्कि भविष्य का हर चुनाव हारने की है. उन्होंने कहा कि पीडीए एक नव जागरण है. आज की जागरूक जनता में जो नयी सामाजिक-आर्थिक चेतना आ गयी है, उसी का नाम 'पीडीए' है. पीडीए वर्तमान के पटल पर सामाजिक अखंडता के नये भविष्य का उद्घोष है.

ये भी पढ़ें-केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने सीएम योगी को लिखा एक और पत्र, अब टोल प्लाजा में हो रही वसूली पर उठाए सवाल - Union Minister Anupriya Patel

ABOUT THE AUTHOR

...view details