राजस्थान

rajasthan

डीग : जल भराव की समस्या से परेशान लोगों ने स्टेट हाईवे पर लगाया जाम - Protest Against waterlogging

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 8, 2024, 8:59 PM IST

डीग के कुम्हेर में जलभराव की समस्या से परेशान होकर कॉलोनी के लोगों ने स्टेट हाईवे पर 2 घंटे तक जाम लगा दिया. बाद में पुलिस की समझाइश के बाद जाम खोला गया. प्रशासन कॉलोनी में जमा पानी को निकालने की कोशिशों में लगा है.

PROTEST AGAINST WATERLOGGING
लोगों ने स्टेट हाईवे पर लगाया जाम (ETV Bharat DEEG)

लोगों ने स्टेट हाईवे पर लगाया जाम (ETV Bharat DEEG)

डीग: जिले के कुम्हेर इलाके में जलभराव की समस्या से नाराज लोगों ने स्टेट हाईवे पर जाम लगा दिया. करीब दो घंटे तक लगे जाम के बाद 1 किलोमीटर तक वाहनों की कतारें लग गई. सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पहुंचे, जिसके बाद समझाइश कर जाम को खोला गया. लोगों का कहना था कि बिलावटी गांव की तरफ से आ रहा बारिश का पानी पंच सागर कॉलोनी में जमा हो रहा है. प्रशासन पानी निकासी के लिए कोई पुख्ता इंतजाम नहीं कर रहा.

प्रदर्शनकारी महिलाओं ने बताया कि 5 सितंबर को भी पंच सागर कॉलोनी के लोगों ने जलभराव की समस्या को लेकर स्टेट हाईवे जाम कर दिया था, लेकिन समस्या का समाधान नहीं होने पर रविवार को फिर से कॉलोनी के लोगों ने स्टेट हाईवे जाम कर दिया है. जाम की सूचना पर कुम्हेर थाना अधिकारी बनवारी लाल मीणा, तहसीलदार संदीप जैन मौके पर पहुंचे और लोगों से समझाइश की. इसके 2 घंटे बाद जाम को खोला गया.

इसे भी पढ़ें :धौलपुर में जलभराव एवं बदहाल सड़कों को लेकर कांग्रेसी सड़कों पर, कलेक्ट्रेट कार्यालय पर सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन - Congress Protest in Dholpur

महिलाओं का कहना था कि पंच सागर कॉलोनी में नगर पालिका की ओर से पानी निकासी की कोई सुविधा नहीं की गई है. बिलावटी गांव से बारिश का पानी कॉलोनी में आ रहा है. कॉलोनी में जमा पानी की वजह से लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे. बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे. पानी भरा होने के कारण कॉलोनी के अंदर बच्चों के स्कूल की गाड़ी नहीं आ पाती. घरों में भी दरारें आ रही हैं.

महिलाओं की मांग है कि प्रशासन नालियों को खोले, जिससे कॉलोनी में जमा पानी निकल सके. जाम लगाने के बाद रोड के दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई थी. पुलिस की समझाइश के बाद जाम को खोला गया. नगर पालिका के कर्मचारी पंच सागर कॉलोनी पहुंचे और पंप सेट लगवा कर पंच सागर कॉलोनी से जलभराव की निकासी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details