उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जनता महंगाई से पिस रही है और भाजपा के मंत्री मुस्करा रहे : अखिलेश यादव - Akhilesh Yadav comment

इटावा पहुंचे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav comment ) ने एक बार फिर भाजपा और उसके मंत्रियों को कठघरे में खड़ा किया है. अखिलेश ने महंगाई, पेपर लीक, किसानों की समस्याओं, भूमाफिया जैसे मुद्दों पर भाजपा पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 11, 2024, 12:30 PM IST

अखिलेश यादव
अखिलेश यादव (Photo Credit-Etv Bharat)

इटावा पहुंचे अखिलेश यादव ने मीडिया से की बातचीत. (Video Credit-Etv Bharat)

इटावा : "सरकार में बैठे लोग झूठ के दम पर सरकार चलाना चाहते हैं. वह जमीनी हकीकत से दूर हैं. महंगाई बढ़ी है, इसके जिम्मेदार भाजपा सरकार खुद है, क्योंकि अपने लोगों को मुनाफा कमाने दे रहे हैं. बयान देते हुए मंत्री मुस्कुरा रहे हैं. इस मुस्कुराहट और हंसी का मतलब यही है कि जनता का मजाक उड़ा रहे हैं. आटा महंगा, सरसों का तेल महंगा, दालें महंगी". यह बातें समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बुधवार को इटावा में कहीं. वह पत्नी डिंपल यादव के साथ वैवाहिक कार्यक्रमों में शामिल होने पहुंचे थे.

मीडिया से बात के दौरान अखिलेश यादव ने प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के बयान पर पलटवार किया. साथ ही भाजपा को कई मुद्दों पर घेरा. अखिलेश यादव ने कहा कि रूस से सस्ता तेल मिल रहा है, जबकि पुराने रेट पर बेचा जा रहा है. जनता के लिए पेट्रोल-डीजल महंगा है. सरकार इधर-उधर की बात करके जनता का ध्यान मुद्दों से हटाती है. प्रधानमंत्री के विदेश दौरे वाले सवाल पर कहा, अभी कुछ नहीं बोलना है. जब वह लोकसभा में अपना पक्ष रखेंगे, तब उनसे सवाल पूछे जाएंगे.



बॉर्डर की सिक्योरिटी पर सरकार फेल :कश्मीर में आतंकी घटनाएं बढ़ी हैं, सेना के जवान शहीद हो रहे हैं? इस सवाल पर अखिलेश ने कहा- कश्मीर में सीमाओं को लेकर जितना सावधान होना चाहिए, जितने इन्फ्रास्ट्रक्चर के प्रोजेक्ट होने चाहिए थे, वह नहीं हुए. इनका इंटेलिजेंस फेलियर है, जिसकी वजह से सिक्योरिटी खतरे में है. बॉर्डर की भी सिक्योरिटी खतरे में है. चीन के सवाल पर सरकार कुछ बोलती नहीं है. बड़े पैमाने पर जमीन कब्जा हो गई है.



भाजपा वाले जमीन पर कब्जा करते हैं :अखिलेश यादव ने कहा- बड़े पैमाने पर चीन जमीन कब्जा कर रहा है. मीडिया के लोग ही खबर छाप रहे हैं. अब सुनने में आ रहा है कि अखबार में जमीन घोटाले को लेकर एक खबर आई है. यह लोग (बीजेपी) घोटालेबाज, भू-माफिया दूसरों को बोलते थे, जिससे आपका ध्यान दूसरी तरफ चला जाए, लेकिन अब जैसे-जैसे सच्चाई सामने आ रही है. उससे सब क्लियर हो रहा है. सबसे ज्यादा जमीनों का काम करने वाला कोई है तो वह भाजपा के लोग हैं.



योगी जो कपड़े पहनते हैं, उसे पहनकर झूठ नहीं बोलना चाहिए :लेखपाल को नियुक्ति पत्र वितरण करते समय सीएम योगी ने कहा था कि चाचा-भतीजे नौकरी के नाम पर लूटते थे? इस सवाल पर अखिलेश ने कहा- जो कपड़े वह पहनते हैं, उनको पहनने के बाद उन्हें झूठ नहीं बोलना चाहिए. जो वस्त्र हैं, वो पाबंदी लगाते हैं कि आप झूठ नहीं बोल सकते. आपको सत्य ही बोलना पड़ेगा. हर नौकरी में इन लोगों ने घोटाला किया है.


प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से ठप :अखिलेश ने कहा- यह लोग (भाजपा) कहते थे स्मार्ट सिटी बनाएंगे, लेकिन चारों तरफ जलभराव है, गंदगी है. गड्ढों में गाड़ियां जा रही हैं और एक्सीडेंट हो रहे हैं. स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से ठप हैं. हाथरस में जो घटना हुई, उसमें भी प्रशासन पूरी तरह से फेल था. अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई हुई. सरकार ने स्वीकार कर लिया कि जब अनुमति दी थी, तो पर्याप्त सुरक्षा होनी चाहिए थी. वह व्यवस्था सरकार ने नहीं की थी.


अखिलेश ने कहा कि देश में पहली बार हारी हुई सरकार विराजमान है. ये चलने वाली नहीं, गिरने वाली है. मनमर्जी नहीं, जनमर्जी चलेगी. यह भगवान राम का फैसला है. जो कहते थे उन्हें लाए हैं, उन्हें ही हरा दिया. सपा प्रमुख ने अयोध्या में रामपथ धंसने और श्रीराम स्टेशन की दीवार गिरने पर तंज कसते हुए कहा कि यूपी की मुख्य नगरी में अब तो नाव चल रही है. स्टेशन की दीवार बेईमानी की निशानी बन गई है.



अखिलेश ने ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर उठाए सवाल :अखिलेश ने अपने 'X' हैंडल पर लिखा कि जैसे-जैसे अयोध्या की जमीन के सौदों का भंडाफोड़ हो रहा है, उससे सच सामने आ रहा है कि भाजपा राज में अयोध्या के बाहर के लोगों ने मुनाफा कमाने के लिए बड़े स्तर पर जमीन की खरीद-फरोख्त की है. भाजपा सरकार द्वारा पिछले 7 साल से सर्किल रेट न बढ़ाना, स्थानीय लोगों के खिलाफ एक आर्थिक षड्यंत्र है. इसकी वजह से अरबों रुपये के भूमि घोटाले हुए हैं. यहां आस्थावानों ने नहीं बल्कि भू-माफिया ने जमीनें खरीदी हैं. इन सबसे अयोध्या-फैजाबाद और आसपास के क्षेत्र में रहने वालों को कोई भी लाभ नहीं मिला. गरीबों और किसानों से औने-पौने दाम पर जमीन लेना, एक तरह से जमीन हड़पना है. हम अयोध्या में तथाकथित विकास के नाम पर हुई ‘धांधली’ और भूमि सौदों की गहन जांच और समीक्षा की मांग करते हैं.

यह भी पढ़ें : काउंटिंग से पहले सपा नेता घरों में किये गये नजरबंद, अखिलेश यादव ने जताया ऐतराज - SP LEADERS HOUSE ARREST

यह भी पढ़ें : बरसात में फंसी बस को अखिलेश यादव ने बताया 'भाजपाई विकास की कश्ती'

ABOUT THE AUTHOR

...view details