बिहार

bihar

TRE 2.O की पूरक परीक्षा का रिजल्ट कब होगा जारी? शिक्षक अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन, सीएम आवास से पहले पुलिस ने रोका - Bihar Teacher Candidate

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jun 28, 2024, 3:33 PM IST

Bihar Teacher Candidate : TRE 2.0 की पूरक परीक्षा के रिजल्ट की मांग को लेकर राजधानी पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया. इस दौरान शिक्षक अभ्यर्थी पटना में सीएम आवास तक जा पहुंचे, हालांकि वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक लिया, पढ़िये पूरी खबर,

शिक्षक अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन
शिक्षक अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन (ETV BHARAT)

पटनाः TRE 2.0 की परीक्षा लेनेवाले बीपीएससी ने परीक्षा का रिजल्ट जारी करने के बाद इसकी पूरक परीक्षा तो ले ली है लेकिन अभी तक उसका रिजल्ट नहीं आया है. ऐसे में पूरक परीक्षा के नतीजे जारी करने की मांग को लेकर शिक्षक अभ्यर्थियों ने पटना की सड़कों पर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी शिक्षक सीएम नीतीश कुमार के आवास त जा पहुंचे.

रिजल्ट नहीं आने से नाराजगीःTRE 2.0 की पूरक परीक्षा के रिजल्ट में देरी से शिक्षक अभ्यर्थियों में खासी नाराजगी देखी जा रहा है. शिक्षक अभ्यर्थियों का कहना है कि" रिजल्ट नहीं आने से हमारा भविष्य अधर में लटका हुआ है. इसलिए बीपीएससी को जल्द से जल्द नतीजे जारी करने चाहिए ताकि हमारी नियुक्तियां हो सकें".

सीएम आवास तक जा पहुंचे प्रदर्शनकारीःपूरक परीक्षा के रिजल्ट में देरी से आक्रोशित शिक्षक अभ्यर्थी राज्य भर के अलग-अलग हिस्सों से राजधानी पटना पहुंचे और नतीजे घोषित करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारी मुख्यमंत्री आवास तक जा पहुंचे. हालाकि वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने शिक्षक अभ्यर्थियों को रोक दिया और उन्हें वापस लौटना पड़ा.

प्रदर्शनकारियों से मिले कोचिंग संचालक गुरु रहमान: इस बीच मशहूर कोचिंग संचालक गुरु रहमान ने शिक्षक अभ्यर्थियों से मुलाकात की और उन्हें अपना समर्थन दिया. गुरु रहमान ने कहा कि " शिक्षक अभ्यर्थियों की मांग जायज है और सरकार को इनकी मांगों पर ध्यान देना चाहिए."

"रिलैक्सेशन डोमिसाइल नीति और जल्द से जल्द रिजल्ट जारी करने को लेकर सरकार से हमने बातचीत की है. निश्चित तौर पर समस्या का समादान होगा. फिलहाल शिक्षक अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन बंद कर दिया है, लेकिन सरकार ने जल्द से जल्द रिजल्ट नहीं निकाला तो इसको लेकर पूरे बिहार में आंदोलन किया जाएगा." गुरु रहमान, कोचिंग संचालक

कई बार प्रदर्शन कर चुके हैं शिक्षक अभ्यर्थीः बता दें कि इससे पहले भी शिक्षक बहाली के दूसरे चरण के लिए हुई पूरक परीक्षा के रिजल्ट के लिए शिक्षक अभ्यर्थी प्रदर्शन कर चुके हैं. शिक्षक अभ्यर्थियों ने 31 जनवरी को भी पटना के मिलर हाई स्कूल मैदान में जोरदार प्रदर्शन किया था. शिक्षा विभाग ने 14762 पदों पर सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी करने की बात कही थी.

ये भी पढ़ेंःBPSC अभ्यर्थियों का हंगामा, TRE 2.0 सप्लीमेंट्री रिज़ल्ट जारी करने की मांग

TRE 2.0: 26 हजार शिक्षकों को CM नीतीश ने सौंपा नियुक्ति पत्र, बोले- 'खुशी है कि दूसरे प्रदेशों के लोग शिक्षक बने हैं'

ABOUT THE AUTHOR

...view details