राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: फ्लाइट में यात्री को आया पैनिक अटैक, जयपुर एयरपोर्ट पर करानी पर इमरजेंसी लैंडिंग

जयपुर एयरपोर्ट में आज सुबह विस्तारा एयरलाइंस के विमान को मेडिकल इमरजेंसी के चलते लैंडिग करानी पड़ी. विमान दिल्ली से हैदराबाद जा रहा था.

एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग
एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग (फाइल फोटो)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

जयपुर.जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दिल्ली से हैदराबाद जाने वाली फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग होने का मामला सामने आया है. दरअसल फ्लाइट में बैठे एक यात्री को पैनिक अटैक हुआ, जिसके बाद फ्लाइट में मौजूद स्टाफ ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल को सूचना दी. मेडिकल इमरजेंसी होने के कारण फ्लाइट की जयपुर एयरपोर्ट पर लैंडिंग करवाई गई.

विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट यूके- 829 ने शुक्रवार सुबह दिल्ली से हैदराबाद के लिए उड़ान भरी थी. दिल्ली से उड़ान भरने के बाद फ्लाइट में बैठे एक यात्री को पैनिक अटैक आया. यात्री ने फ्लाइट में मौजूद स्टाफ को अपनी तबीयत खराब होने की जानकारी दी. फ्लाइट के स्टाफ और पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल को सूचना दी. फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करवानी की अनुमति ली गई. मेडिकल इमरजेंसी होने पर जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई. इसके बाद फ्लाइट से बीमार यात्री को नीचे उतार कर एंबुलेंस की सहायता से नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया. फ्लाइट सुबह करीब 7:28 बजे दिल्ली से हैदराबाद के लिए रवाना हुई थी. सुबह करीब 8:30 बजे जयपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई.

पढ़ें: Rajasthan: Flight Bomb Threat : एक बार फिर विमान में बम का थ्रेट, जयपुर और जोधपुर में हुई इमरजेंसी लैंडिंग

करीब 1 घंटे बाद फ्लाइट को वापस जयपुर से रवाना किया गया. फ्लाइट सुबह 9:28 बजे हैदराबाद लैंड होने वाली थी. लेकिन इमरजेंसी लैंडिंग की वजह से निर्धारित समय से 2 घंटे बाद हैदराबाद पहुंची. वहीं बीमारी यात्री को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाने के बाद पता चला कि यात्री दिमागी रूप से बीमार था. चिकित्सकों की माने तो ज्यादा डर और चिंता की वजह से अचानक दौरा पड़ने को ही पैनिक अटैक बोला जाता है. दिल के दौरे की तरह यह भी खतरनाक होता है. इससे मानसिक स्वास्थ्य पर भी प्रभाव पड़ता है. पैनिक अटैक किसी भी व्यक्ति को हो सकता है.

वहीं दूसरी तरफ अबूधाबी से जयपुर आ रही एक फ्लाइट में यात्री ने हंगामा कर दिया. यात्री और फ्लाइट स्टाफ के बीच करीब 1 घंटे तक बहस होती रही. काफी समझाने के बाद यात्री ने माफी मांग कर अपनी गलती को स्वीकार किया. इसके बाद पूरा मामला शांत हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details