हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शिमला में एक ढाबे में लगी आग, एक व्यक्ति झुलसा, अस्पताल में भर्ती - Shimla Fire broke out in dhaba

Fire Broke Out In Dhaba At Shimla: शिमला के समरहिल चौक में एचपीयू के पास एक ढाबे में आग लग गई. वहीं, इस घटना में ढाबे में काम कर रहे एक व्यक्ति का हाथ झुलस गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, चना पर पहुंची दमकल की गाड़ियां और पुलिस टीम की मदद से आग पर काबू पाया गया.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Apr 11, 2024, 3:43 PM IST

Updated : Apr 11, 2024, 4:42 PM IST

शिमला में एक ढाबे में लगी आग
शिमला में एक ढाबे में लगी आग

शिमला:राजधानी शिमला के समरहिल में दुर्गा मंदिर के पास एक ढाबे में अचानक आग लग गई. ढाबे से धुआं निकलता देख हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के छात्र और आसपास के लोग दौड़कर ढाबे के पास पहुंचे और आग बुझाने की कोशिश की. वहीं, इस हादसे में एक व्यक्ति झुलस गया, जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. सूचना पर पहुंची अग्निशमन विभाग के टीम ने आग पर काबू पाया.

जानकारी के अनुसार शिमला के समरहिल में दुर्गा मंदिर में शाम को होने वाले लंगर के लिए खाना बनाते समय ढाबे में आग लग गई. गैस सिलेंडर में हुए रिसाव से भड़की आग की चपेट में आने से वहां काम कर रहा एक व्यक्ति आंशिक रूप से झुलस गया. दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया. अगर आग पर समय रहते काबू नहीं पाया जाता, तो पूरा समरहिल बाजार खाक हो सकता था. समरहिल में हिमाचल प्रदेश विश्विद्यालय का परिसर भी है.

अग्निशमन कर्मियों के मुताबिक समरहिल चौक पर स्थित दुर्गा मंदिर में आज शाम को लंगर होना था. इसके लिए मंदिर के पास एक स्टोर में खाना बनाने की तैयारी चल रही थी. दोपहर करीब एक बजे अचानक एक सिलेंडर से गैस का रिसाव हुआ और आग भड़क गई. जिससे आग आसपास की दुकानों में फैलने लगी. इससे वहां अफरा तफरी मच गई. इस दौरान वहां खाना बना एक व्यक्ति मस्त राम झुलस गया. स्टोर से धुंआ और आग की लपटें निकलने से आसपास के दुकानदार दुकानें बंद कर बाहर निकल गए. सूचना मिलते ही बालूगंज अग्निशमन केंद्र से दमकल गाड़िया मौके पर पहुंची. इसके अलावा मॉल रोड और छोटा शिमला केंद्रों से भी दमकल वाहन बुलाए गए.

अग्निशमन केंद्र के प्रभारी गोपाल ने बताया कि आग पर काबू पाने में करीब आधा घंटा लगा. एक सिलेंडर में रिसाव होने से आग भड़की है. दमकल कर्मियों ने अपनी जान पर जोखिम उठाकर जलते हुए गैस सिलिंडर को बाहर निकाला और आग बुझाने में सफलता हासिल की. तीन अन्य सिलेंडरों को भी बाहर निकाला गया. दमकल कर्मियों की मुस्तैदी से करोड़ों की संपति को जलने से बचाया गया.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में नहीं मिलेगा पानी का नया कनेक्शन, ऐसा करते पाए गए तो होगा एक्शन

Last Updated : Apr 11, 2024, 4:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details