राजस्थान

rajasthan

NSUI राजस्थान की कार्यकारिणी और सभी जिला इकाई भंग, फिर बनाई जाएगी नई यूनिट - NSUI rajasthan executive dissolved

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 7, 2024, 8:31 AM IST

राजस्थान में कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई के सभी इकाई को भंग कर दिया गया है. एनएसयूआई की राष्ट्रीय प्रभारी कन्हैया कुमार और राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी के निर्देशानुसार ये निर्णय लिया गया है.

फिर बनाई जाएगी नई यूनिट
फिर बनाई जाएगी नई यूनिट (फोटो ईटीवी भारत)

NSUI राजस्थान की कार्यकारिणी भंग (वीडियो ईटीवी भारत)

जयपुर. भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन एनएसयूआई के शीर्ष नेतृत्व के निर्देश अनुसार राजस्थान में प्रदेश एनएसयूआई की सभी कार्यकारिणियों को भंग कर दिया गया है. प्रदेश कार्यकारिणी, सभी जिला और विश्वविद्यालय इकाई, संगठक कॉलेज और ब्लॉक कार्यकारणी को भंग कर दी गई है. एनएसयूआई के राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष विनोद जाखड़ की ओर से सभी कार्यकारिणी भंग करने का आदेश जारी किया गया है. राजस्थान एनएसयूआई में फिर से नई यूनिटें बनाई जाएंगी.

एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष विनोद जाखड़ ने बताया कि राजस्थान में सभी विश्वविद्यालय और कॉलेज समेत समस्त कार्यकारणी को भंग कर दी गई है. जाखड़ ने कहा कि एनएसयूआई की राष्ट्रीय प्रभारी कन्हैया कुमार, राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी, राजस्थान एनएसयूआई के प्रभारी अखिलेश यादव के निर्देशानुसार राजस्थान एनएसयूआई की स्टेट कमिटी, जिले की कमेटी, ब्लॉक कमेटी, प्रत्येक विश्वविद्यालय और कॉलेज की कमेटी को भंग किया गया है. जिन नौजवानों ने अच्छा काम किया है, उनको प्रमोट करेंगे. प्रत्येक जिले में जाकर नई यूनिट बनाएंगे, ताकि एनएसयूआई को अच्छे आयाम पर ले जा सके. जाखड़ ने कहा कि पूरे राजस्थान में हम मजबूती से तानाशाही सरकार के खिलाफ आंदोलन करेंगे. अभी देख रहे हैं कि किस तरह से प्रदेश में युवाओं के साथ भेदभाव हो रहा है. पेपर लीक की घटनाएं हो रही है. कोटा में स्टूडेंट सुसाइड कर रहे हैं. इस तरह की बहुत सारी समस्याओं को लेकर एनएसयूआई सड़कों पर काम करेगी.

पढ़ें: Nta ने पेपर लीक और धांधलियों के आरोप पर फिर जारी किया स्पष्टीकरण, कहा- इस साल हुई औसत अंकों में 45 की बढ़ोतरी

एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष विनोद जाखड़ ने कहा कि प्रदेश में छात्राओं के लिए एनएसयूआई हमेशा लड़ती रही है. आगे भी छात्र हितों के लिए सड़कों पर उतरकर लड़ाई लड़ेंगे. राजस्थान विश्वविद्यालय समय सभी कॉलेजों और विश्वविद्यालय में छात्रों को काफी समस्याएं रहती है, उन तमाम समस्याओं के समाधान के लिए NSUI हमेशा संघर्ष करती रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details