झारखंड

jharkhand

एके 47 और विदेशी हथियार बरामदगी के मामले में जांच के लिए बोकारो पहुंच सकती है एनआईए की टीम - AK 47 recovered in Bokaro

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 9, 2024, 10:16 AM IST

बोकारो में बरामद एके-47 और अन्य विदेशी हथियार मामले में पुलिस एनआईए को जांच सौंप सकती है. बोकारो एसपी ने इसे लेकर संकेत दिए हैं.

AK 47 recovered in Bokaro
कॉन्सेप्ट इमेज (ईटीवी भारत)

बोकारो: भारत एकता कोऑपरेटिव से एके 47 समेत भारी मात्रा में विदेशी हथियार बरामद होने के मामले में जांच के लिए एनआईए की टीम बोकारो आ सकती है. बोकारो पुलिस भी इस मामले को जांच के लिए एनआईए को सौंप सकती है. झारखंड के डीजीपी अनुराग गुप्ता ने भी इस मामले में जांच कर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

बिहार में एके 47 की जांच कर रही एनआईए बोकारो में भी जांच कर सकती है, क्योंकि अब तक की पुलिस जांच में बोकारो में बरामद हथियार का बिहार लिंक सामने आया है. बिहार में एनआईए की टीम पहले से ही नागालैंड से एके 47 की डिलीवरी के मामले की जांच कर रही है.

बिहार में जब्त एके 47 के मामले में यह बात सामने आई है कि उत्तर बिहार के कई आपराधिक गिरोहों को नागालैंड के उग्रवादी संगठनों द्वारा एके 47 की आपूर्ति की गई है. बोकारो में 18 जुलाई को हुए शंकर रवानी हत्याकांड में शामिल शूटर बिहार के ही हैं. हत्याकांड में गिरफ्तार पटना के विकास सिंह और अमित मुखिया भी बिहार के चर्चित गिरोहों में से एक हैं. इस मामले में बोकारो एसपी पूज्य प्रकाश ने भी संकेत दिए हैं कि इस मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी को सौंपी जा सकती है.

"फिलहाल बोकारो पुलिस की एसआईटी इस मामले की जांच कर रही है, लेकिन जितने भी विदेशी हथियार बरामद हुए हैं, हथियार कहां से आए, कैसे सप्लाई किए गए आदि बिंदुओं पर जांच के लिए केंद्रीय एजेंसी की मदद ली जाएगी." - पूज्य प्रकाश, एसपी, बोकारो

आपको बता दें कि 18 जुलाई को बोकारो के हरला थाना अंतर्गत बसंती मोड़ के पास अंधाधुंध फायरिंग कर शंकर रवानी की हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड में गिरफ्तार वीरेंद्र प्रसाद उर्फ ​​बीरेंद्र यादव की निशानदेही पर पुलिस ने 06 अगस्त को भारत एकता कोऑपरेटिव कॉलोनी स्थित एक दुकान से एके 47, एक विदेशी कार्बाइन, कई विदेशी पिस्तौल और भारी मात्रा में गोलियां बरामद की थी.

यह भी पढ़ें:

बोकारो से हथियारों का जखीरा बरामद, एके 47, कार्बाइन सहित कई पिस्टल बरामद - Weapons recovered from Bokaro

एके-47 लेकर जंगल-पहाड़ों में घूम रहे एसएसपी, पुलिस जवानों में उत्साह तो ग्रामीणों को वोट देने के लिए किया जा रहा जागरूक - Ranchi SSP with AK 47

शंकर रवानी हत्याकांड का बोकारो पुलिस ने किया खुलासा, पांच अपराधी गिरफ्तार, दो शूटर पुलिस की पकड़ से दूर - Shankar Rawani Murder Case

ABOUT THE AUTHOR

...view details