दिल्ली

delhi

डेढ़ साल की बच्ची की मौत का मामला: एनएचआरसी ने पुलिस कमिश्नर व दिल्ली सरकार को पत्र लिखकर मांगा जवाब

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 28, 2024, 10:49 AM IST

Death of girl in dog attack: दिल्ली में हाल ही में डेढ़ साल की बच्ची की आवारा कुत्तों के हमले में मौत की घटना सामने आई थी. इस मामले में राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग ने दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस को पत्र लिखकर जवाब मांगा है.

delhi government
delhi government

नई दिल्ली: राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने 24 फरवरी को नई दिल्ली तुगलक लेन के धोबी घाट इलाके में डेढ़ साल की बच्ची की मौत के मामले में मीडिया रिपोर्ट के आधार पर स्वत: संज्ञान लिया है. इस मामले पर एनएचआरसी ने दिल्ली सरकार और पुलिस कमिश्नर को नोटिस जारी किया है. इसमें कहा गया है कि यह घटना, मौजूदा सुरक्षा उपायों की समीक्षा करने की आवश्यकता को इंगित करती है.

नोटिस में आगे कहा गया है कि, एनएचआरसी ने दिल्ली सरकार, मुख्य सचिव आयुक्त नई दिल्ली नगर निगम और पुलिस आयुक्त, दिल्ली को नोटिस जारी कर छह सप्ताह के भीतर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. दरअसल हाल ही में आवारा कुत्तों के हमले में डेढ़ साल की बच्ची की मौत का मामला सामने आया था. घटना के बाद घायल बच्ची को उसके माता पिता तुरंत अस्पताल लेकर गए थे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत्यु घोषित कर दिया था.

यह भी पढ़ें-दिल्ली में डेढ़ साल की बच्ची की आवारा कुत्तों ने नोच-नोचकर ले ली जान

मामले में इलाके के लोगों ने बताया था कि कुछ महीने पहले भी एक शिशु, कुत्तों के हमले का शिकार हुआ था. आवारा कुत्तों की बढ़ती संख्या और बच्चों पर हमले की घटनाओं को लेकर कई बार अधिकारियों से शिकायत की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. बता दें कि इससे भी दिल्ली में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें आवारा कुत्तों के हमले में बच्चों की मौत हुई है.

यह भी पढ़ें-रोहिणी सेक्टर 27 में संदिग्ध परिस्थितियों में पेड़ से लटका मिला युवक का शव

ABOUT THE AUTHOR

...view details