दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Mar 8, 2024, 7:53 PM IST

ETV Bharat / state

ग्रेटर नोएडा पुलिस के हत्थे चढ़े दो गांजा तस्कर, 1 करोड़ 75 लाख से ज्यादा का गांजा बरामद

Ganja Recovered From Greater Noida: कासना पुलिस और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानि एनसीबी ने ग्रेटर नोएडा में गांजा तस्करी करने वालों पर शिकंजा कसा है. एनसीबी ने साढ़े तीन क्विंटल अवैध गांजे की खेप पकड़ी. जिसकी कीमत करीब 1 करोड़ 75 लाख रुपए बताई जा रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

ग्रेटर नोएडा पुलिस के हत्थे चढ़े दो गांजा तस्कर

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा: एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) और कासना पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए गांजा तस्करी के नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है. एनसीबी ने ग्रेटर नोएडा से करीब 351 किलो अवैध गांजे की खेप पकड़ी है. गांजे की व्यावसायिक कीमत एक करोड़ 75 लाख रुपए से ज्यादा बतायी जा रही है. पुलिस ने दो तस्करों को भी पकड़ा है. जो ट्रक में गांजे को मुर्गी दाने की बोरियों में छिपकर ला रहे थे.

दोनों तस्करों की पहचान बागपत जिले के रहने वाले हरीश कुमार उर्फ अंकुर और हिमांशु उर्फ कमल के रूप में हुई है. इनके पास से गांजे के साथ ही तीन मोबाइल फोन, एक आधार कार्ड, एक ड्राइविंग लाइसेंस, ई श्रम कार्ड, दो डेबिट कार्ड, 162 बैग मुर्गी दाना और 4,170 रुपये नगद बरामद किए गए हैं. पुलिस गिरफ्तार तस्करों के गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है. साथ ही इनके अन्य अपराधिक इतिहास भी खंगाल रही है.

एडीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि तस्करों के खिलाफ पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इसी अभियान के दौरान कासना पुलिस ने एनसीबी के साथ दो गांजा तस्करों को सिरसा गोल चक्कर के पास से गिरफ्तार किया है. दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर उन्हे जेल भेजा गया है.

बता दें, नोएडा में दिन पर दिन क्राइम और तस्करी की खबर आती ही रहती है. जिसको देखते हुए नोएड़ा पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह की ओर से एक नया अभियान शुरू किया गया है. नोएडा में शुरू किए गए इस नए अभियान से उम्मीद लगाई जा रही है कि इससे बढ़ते क्राइम पर रोक लग सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details