हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

कांग्रेस झूठ की राजनीति करती है, लोग इस धोखे से वाकिफ हैं: नायब सैनी

Nayab Saini on Congress: सोमवार को हरियाणा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सैनी असम के गुवाहाटी दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

Updated : 3 hours ago

Nayab Saini on Congress
Nayab Saini on Congress (Nayab Saini Social Media X)

चंडीगढ़: सोमवार को हरियाणा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सैनी असम के गुवाहाटी दौरे पर रहे. सबसे पहले उन्होंने कामाख्या मंदिर में मत्था टेक कर माता का आशीर्वाद लिया. इसके बाद असम भाजपा मुख्यालय में उनका अभिनंदन किया गया. यहां उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा "कांग्रेस झूठ की राजनीति करती है. जनता इस धोखे से वाकिफ है. पूरे देश की जनता कांग्रेस को बाहर का रास्ता दिखा रही है. बता दें कि 17 अक्टूबर को नायब सैनी दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं.

असम दौरे पर नायब सैनी: कांग्रेस पर निशाना साधते हुए नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस हमेशा झूठ का सहारा लेती है. वो हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक और तेलंगाना में झूठ के आधार पर सत्ता में आई. उन्होंने जोर देकर कहा कि कांग्रेस की झूठ की राजनीति लंबे समय तक नहीं चल सकती. उनका धोखा अब लोगों को स्वीकार्य नहीं है, जिन्होंने उन्हें राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और अब हरियाणा में बाहर का रास्ता दिखा दिया है. उन्होंने कहा कि लोगों ने इस पुरानी पार्टी के झूठ के मुखौटे को उजागर कर दिया है और केंद्र और राज्यों दोनों में उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

नायब सैनी का कांग्रेस पर निशाना: नायब सैनी ने कहा कि जनता केवल मोदी की गारंटी पर विश्वास करती है. किसानों के लिए भाजपा के प्रयासों पर बोलते हुए सैनी ने कहा कि कांग्रेस की सात पीढ़ियां भी पिछले एक दशक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार द्वारा किसानों के लिए किए गए काम की कल्पना नहीं कर सकती थीं. सशस्त्र बलों के कर्मियों के कल्याण को संबोधित करते हुए सैनी ने उल्लेख किया कि हरियाणा में, प्रधानमंत्री ने ये सुनिश्चित करने के लिए एक आंदोलन शुरू किया है कि हर घर से कोई ना कोई रक्षा सेवाओं में भर्ती हो. उन्होंने कहा चाहे अग्निवीर हो या सशस्त्र कर्मियों के लिए सुविधाएं, प्रधानमंत्री द्वारा उठाए गए कदम अभूतपूर्व हैं.

सीएम ने बीजेपी की उपलब्धियों को गिनाया: सीएम नायब सैनी ने कहा कि हरियाणा में एक खेल विश्वविद्यालय स्थापित किया गया है, जो देश के लिए पदक जीतने के लिए जमीनी स्तर से एथलीटों की पहचान करने और उन्हें प्रशिक्षित करने पर ध्यान केंद्रित करता है. उन्होंने कहा खेलो इंडिया के तहत, सरकार खिलाड़ियों को पूरा समर्थन देती है और जरूरत पड़ने पर विशेष कोचिंग और कोच की व्यवस्था करती है. सैनी ने असम की भाजपा की "डबल इंजन सरकार" के प्रदर्शन की भी प्रशंसा की और कहा कि ये असाधारण रूप से अच्छा काम कर रही है और जल्द ही देश के अग्रणी राज्यों में शुमार हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में 17 अक्टूबर को क्यों होने वाला है नए CM का शपथग्रहण, सामने आई ये बड़ी वजह

ये भी पढ़ें- शपथ ग्रहण से पहले पंचकूला में बीजेपी की बैठक, राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुघ ने लिया तैयारियों का जायजा, दो दर्जन विभागों को सौंपी जिम्मेदारी

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details