बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jun 14, 2024, 10:53 PM IST

ETV Bharat / state

गया में नक्सलियों का तांडव, दालान में सो रहे शख्स की गोली मारकर की हत्या - Naxali In Gaya

Naxalites Killed Former Naxali : गया में एक बार फिर से नक्सलियों का तांडव देखने को मिला है. दालान में सो रहे शख्स की गोली मारकर की हत्या की गई है. मृतक पूर्व में माओवादी संगठन से जुड़ा था. पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है. पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
गया में हत्या (कॉसेप्ट इमेज) (Etv Bharat)

गया : बिहार के गया में नक्सलियों ने एक व्यक्ति की हत्या गोली मारकर कर दी है. घटना की जानकारी के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन में जुट गई. पुलिस का कहना है कि इस घटना को नक्सलियों ने अंजाम दिया है या अपराधियों ने, यह अनुसंधान का विषय है. बताया जा रहा है कि मृतक पूर्व में नक्सली संगठन से जुड़ा था. नक्सलियों की प्रतिबंधित जमीन को बेचने को लेकर कई टारगेट पर थे. नक्सलियों द्वारा पोस्टर चिपकाए जा रहे थे, जिसमें नक्सली संगठन भाकपा माओवादी की प्रतिबंधित जमीन को बेचने का आरोप लगाकर दंडित करने की बात कही जा रही थी. इसके बीच हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है.

दालान में सो रहे व्यक्ति की हत्या :जानकारी के अनुसार, गया जिले के कोच थाना अंतर्गत कमल बीघा गांव में बीती देर रात नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के दस्ते के द्वारा एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई. दो गोली मारकर वारदात को अंजाम दिया गया. घटना करने के बाद नक्सली संगठन से संबंधित नारे लगाते हुए निकल गए. वहीं, घटना की जानकारी के बाद कोच थाना की पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया. घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हुआ है.

पूर्व में नक्सली संगठन से जुड़े थे :मृतक की पहचान कमल बीघा के रहने वाले 45 वर्षीय हीरा यादव उर्फ जितेंद्र यादव के रूप में की गई है. ग्रामीण सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हीरा यादव अपने दालान में सो रहे थे. इसी क्रम में आधा दर्जन से अधिक की संख्या में हथियार से लैस अपराधी आए और दालान में सो रहे हीरा यादव को दो गोली मार दी. नक्सलियों की गोली कनपटी और पंजरे में लगी, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. घटना करने के बाद नक्सली दस्ता संगठन संबंधी नारे लगाते हुए निकल गये.

हार्डकोर कमिटी के सदस्य थे :जानकारी के अनुसार, हीरा यादव उर्फ जितेंद्र यादव पूर्व में नक्सली संगठन भाकपा माओवादी से जुड़े थे. नक्सली संगठन में वह हार्डकोर कमेटी के सदस्य थे. बताया जाता है कि संगठन से हीरा यादव को निकाल दिया गया था और सजा देने का फरमान जारी किया गया था. नक्सली संगठन का आरोप था कि वह संगठन की प्रतिबंधित जमीन को बेच रहे हैं. इसे लेकर पूर्व में नक्सलियों ने पर्चा साटा था, जिसमें कोच क्षेत्र में प्रतिबंधित जमीन की बिक्री करने वालों को सजा देने की बात कही गई थी.

''मृतक हीरा यादव पूर्व में नक्सली संगठन से जुड़ा था. इस बीच बीती रात उसकी हत्या की गई है. वारदात को नक्सलियों द्वारा अंजाम दिया गया है या कोई और इसमें शामिल है, इसकी छानबीन हो रही है. विभिन्न बिंदुओं पर जांच चल रही है. जल्द ही घटना में संलिप्त लोगों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी. फिलहाल परिजनों द्वारा लिखित आवेदन अभी थाने में नहीं मिल सका है. अग्रतर कार्रवाई की जा रही है.''- धनंजय कुमार सिंह, कोच थानाध्यक्ष

ये भी पढ़ें :-

गया का कुख्यात नक्सली महेश महतो गिरफ्तार, विशेष टीम ने पटना से दबोचा

सुरक्षा बलों की दबिश के बाद नक्सलियों ने अगवा मुंशी को छोड़ा, 30 लाख रुपये की डिमांड की गई थी

ABOUT THE AUTHOR

...view details