राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

'गली मोहल्ले, घर-घर में थे स्वच्छता अपनाओ...', IAS टीना डाबी की मुहिम की लोक कलाकार ने की सराहना

जिला कलेक्टर टीना डाबी के सफाई अभियान की तारीफ हर कोई कर रहा है. लोक कलाकार भी अपनी गायकी से इसकी सराहना कर रहे हैं.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 3 hours ago

Updated : 2 hours ago

नवो बाड़मेर अभियान
नवो बाड़मेर अभियान (ETV Bharat)

बाड़मेर :जिला कलेक्टर टीना डाबी की ओर से चलाए जा रहा 'नवो बाड़मेर अभियान' की वजह से शहर की तस्वीर बदल रही है. इसे देखते हुए हर कोई अपने अंदाज में आईएएस टीना डाबी की कार्यशैली और इस अभियान की प्रशंसा करता नजर आ रहा है. लोक कलाकारों ने भी इस मुहिम में अपनी भागीदारी निभाई है. हाल ही में एक लोक कलाकार ने अपनी गायकी के माध्यम से अभियान की सराहना करते हुए आमजन को जागरूक करने का भी काम किया है.

लोक कलाकार दिलावर खान ने अपनी गायकी से बाड़मेर की सुंदरता और स्वच्छता की आवश्यकता को व्यक्त किया. यह गीत न केवल लोगों को प्रेरित कर रहा है, बल्कि उन्हें अपने शहर के प्रति गर्व भी महसूस कराता है. उनके इस प्रयास ने बाड़मेर में स्वच्छता के प्रति एक नई लहर पैदा करने का काम किया जो निश्चित रूप से टीना डाबी के प्रयासों को और भी मजबूती प्रदान करेगा. सोशल मीडिया साइट पर इस लोकगीत को लोग खूब पर पसंद कर रहे हैं.

पढ़ें.थार की गृहणियों को खूब रास आई IAS टीना डाबी की पहल, कहा- स्वच्छता में इंदौर से आगे होगा बाड़मेर

लोगों को खूब रास आया यह लोग गीत :लोक गायक दिलावर खान ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए बताया कि कलेक्टर टीना डाबी ने नवो बाड़मेर अभियान चलाया है, जिसकी बदौलत बाड़मेर स्वच्छ और सुंदर बनता जा रहा है. इसको देखते हुए मन में विचार आया तो कुछ दिन पहले एक गीत 'जिला कलेक्टर टीना डाबी नवो बाड़मेर अभियान चलायो' गाया. इस गाने को लोग खूब पसंद कर रहे हैं.

लोक कलाकार और टीना डाबी (ETV Bharat Barmer)

यह है वो गीत : उन्होंने गीत सुनाया, 'जिला कलेक्टर टीना डाबी नवो बाड़मेर अभियान चलायो...ओह स्वच्छ सुंदर बाड़मेर बनाओ सा... सगळा साथी साथ दे ( आमजन साथ देकर ) अभियान सफल बनाओ...गली मोहल्ले, घर-घर में थे स्वच्छता अपनाओ...ओह बाढाणे रो मान थे बढ़ाओ सा...ओह स्वच्छ सुंदर बाड़मेर बनाओ सा.'

पढ़ें.कलेक्टर टीना डाबी को मिला बच्चों का 'साथ', बच्चों ने नाटक के जरिए दिया यह बड़ा संदेश

मेहनत कर रहीं हैं कलेक्टर टीना डाबी : दिलावर खान ने बताया कि इस लोकगीत के माध्यम से बाड़मेर की जनता को यही संदेश देने का प्रयास किया है कि जिला कलेक्टर टीना डाबी खुद बाड़मेर को साफ-सुथरा और सुंदर बनाने के लिए इतनी मेहनत कर रहीं हैं. इस गीत को गाने के पीछे एक ही उद्देश्य है कि ज्यादा से ज्यादा लोग जागरूक हों और स्वच्छता के महत्व को समझकर नवो बाड़मेर बनाएं.

शहर की बदली तस्वीर (ETV Bharat Barmer)

बता दें कि आईएएस टीना डाबी ने बाड़मेर जिला कलेक्टर का कार्यभार संभालते ही शहर को साफ-सुथरा और स्वच्छ बनाने के उद्देश्य से साथ नवो बाड़मेर अभियान की शुरुआत की. इसके बाद से यह अभियान लगातार जोरों शोरों से चल रहा है. इस अभियान को सफल बनाने को लेकर टीना डाबी भी खुद करीब एक महीने से बाड़मेर की सड़कों पर उतरी हुईं हैं. टीना डाबी के नेतृत्व में बाड़मेर एक साफ-सुथरे और स्वस्थ वातावरण की ओर अग्रसर है, जिसे देखते हर कोई इस अभियान की सराहना करता नजर आ रहा है.

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details