छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ की दिव्यांग क्रिकेट टीम उदयपुर में दिखाएगी अपना जलवा, 15 अक्टूबर से दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज

दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने के लिए उदयपुर में नेशनल दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट का आोयजन 15 अक्टूबर से होने वाला है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

National Divyang Cricket Tournament
छत्तीसगढ़ की टीम उदयपुर के लिए रवाना (ETV Bharat)

दुर्ग: छत्तीसगढ़ दिव्यांग क्रिकेट एसोशिएशन ने प्रदेश भर से 14 खिलाड़ियों का चयन किया है. चुने गए खिलाड़ी और दो कोच उदयपर में होने वाले नेशनल दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट में शामिल होंगे. चुनी गई टीम को राजस्थान के लिए रवाना कर दिया गया है. 15 अक्टूबर से लेकर 25 अक्टूबर तक ये प्रतियोगिता चलेगी. टीम डीसीसीआई के उपाध्यक्ष अभिषेक सिंह और सचिव श्रीमंत झा ने खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई है. छत्तीसगढ़ दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ने कहा कि हमने बेहतर खिलाड़ियों का चयन टूर्नामेंट के लिए किया है.

उदयपुर में नेशनल दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट: 15 अक्टूबर से लेकर 25 अक्टूबर तक ये आयोजन किया जाएगा. प्रतियोगिता में कुल 24 राज्यों की टीमें शिरकत करेंगी. छत्तीसगढ़ की टीम के चयन के लिए भिलाई के सेक्टर वन में तीन दिनों का ट्रायल भी रखा गया. सलेक्शन ट्रायल के लिए 70 से ज्यादा दिव्यांग खिलाड़ी पहुंचे. चयन समिति में शामिल लोगों ने इनमें से 14 खिलाड़ियों का चयन टूर्नामेंट के लिए किया. टूर्नामेंट का आयोजन डिफरेंटली एबल्ड क्रिकेट काउंसलिंग (डीसीसीआई) की ओर से किया जा रहा है. इस टूर्नामेंट के लिए नारायण सेवा समिति भी मदद कर रही है.

छत्तीसगढ़ की टीम उदयपुर के लिए रवाना (ETV Bharat)

24 राज्यों की टीमें करेगी शिरकत: डीसीसीआई के उपाध्यक्ष अभिषेक सिंह ने कहा कि पिछले दिनों छत्तीसगढ़ दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट कराया गया था, इसमें 6 राज्यों के दिव्यांग क्रिकेट टीमों ने हिस्सा लिया. बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले उनमें से 14 खिलाड़ियों का चयन किया गया है. 15 तारीख से होने वाले मैचों में अब छ्त्तीसगढ़ की टीम भी अपना बेस्ट देने के लिए तैयार है.

राजेंद्र देशमुख ने बढ़ाया प्रदेश का मान, इंटरनेशनल दिव्यांग क्रिकेट टीम में बनाई जगह
बलौदा बाजार: इस दिव्यांग महिला खिलाड़ी ने सिंहदेव से लगाई ये गुहार
Exclusive Interview: जानें कौन है टीम इंडिया का 12वां खिलाड़ी
Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details