मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नर्मदापुरम में 64 किलो गांजा के साथ 3 तस्कर धरे गये , लाखों में है गांजे की कीमत - NARMADAPURAM ganja Smuggling case

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 26, 2024, 5:24 PM IST

मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले की इटारसी पुलिस और पथरोटा पुलिस ने अलग-अलग कार्रवाई करते हुए तीन गांजा तस्करों को 64 किलो गांजा के साथ गिरफ्तार किया है. बरामद हुए गांजे की कीमत करीब 12 लाख रुपए बताई गई है. दो आरोपी ओडिशा के निवासी हैं और एक आरोपी भोपाल का निवासी है.

police arrested ganja smugglers
पुलिस ने पकड़ा 12 लाख का अवैध गांजा

नर्मदापुरम। लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस एक्शन मोड में दिखाई दे रही है. वहीं, नशा तस्कर और पुलिस के बीच चूहे-बिल्ली का खेल जारी है. इसी बीच नर्मदापुरम जिले की इटारसी पुलिस और पथरोटा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. दरअसल, पुलिस ने अलग-अलग कार्रवाई करते हुए तीन गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है. साथ ही इन गांजा तस्करों के पास से 64 किलो अवैध गांजे की खेप भी पकड़ी है.

पुलिस ने पकड़ा 12 लाख का अवैध गांजा

पुलिस के द्वारा तस्करों से पकड़े गए इस 64 किलो अवैध गांजे की कीमत 12 लाख रुपए बताई जा रही है. एसडीओपी महेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि "इटारसी पुलिस ने 52 किलो गांजा के साथ एक महिला और एक युवक को गिरफ्तार किया है. जब्त किए गए गांजा की कीमत 8 लाख रुपये बताई जा रही है. वहीं पथरोटा पुलिस ने भी 12 किलो अवैध गांजा जब्त किया है, जिसकी कीमत 4 लाख रुपए बताई जा रही है."

ओडिशा के निवासी हैं दो तस्कर

एसडीओपी महेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि "रेलवे ट्रैक के पास गरीबी लाइन इटारसी क्षेत्र में संदिग्ध अवस्था में घूमते हुए ओडिशा की एक महिला दिखी थी जो अपने हाथ में एक ट्रॉली बैग लिए हुई थी. महिला के साथ एक युवक भी था, जो अपने हाथ में एक ट्रॉली बैग व एक पिठ्ठू बैग लिए खड़ा था. फिर पुलिस टीम ने दोनों को घेराबंदी करके पकड़ लिया." पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास से 52 किलो 529 ग्राम अवैध गांजा मिला है, जिसकी कीमत करीब 8 लाख रुपए है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों का नाम, सुदने (पिता गणेश कालसे) उम्र 29 वर्ष निवासी कांटामाल ओडिशा और सैलसुता (पिता साना भोई ) 36 वर्ष निवासी कांटामाल ओडिशा है.

ये भी पढ़ें:

मंडला पुलिस ने फर्जी सीबीआई अधिकारी को किया गिरफ्तार, लोकेशन चेंज कर पुलिस को दे रहा था चकमा

फिरौती के लिए 12 वर्षीय लड़के के अपहरण और हत्या के मामले पुलिस ने दो सगे भाइयों को धरा

आरोपी के कब्जे से 21 किलो गांजा बरामद

वहीं, थाना पथरोटा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर रेलवे माइक्रो ऑफिस के पास ऑफिसर कालोनी में एक व्यक्ति को दो बैग के साथ गिरफ्तार किया. चेकिंग करने पर उस व्यक्ति के बैग से अवैध मादक पदार्थ (गांजा) बरामद हुआ. आरोपी की पहचान अरूण पारे (पिता दुलीचंद पारे) उम्र 45 साल निवासी बाबू खां भोपाल के रूप में हुई है. आरोपी के कब्जे से कुल 21 किलो 250 ग्राम गांजा जब्त किया गया है. गांजा की कीमत 4,25,000 रुपए बताई गई है. यह कार्रवाई आरपीएफ और पथरोटा पुलिस ने संयुक्त रूप से की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details