बिहार

bihar

एक दिन की बारिश में खुली नीतीश सरकार के स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल, जहानाबाद सदर अस्पताल हुआ पानी-पानी - WATER LOGGING IN JEHANABAD

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jul 2, 2024, 5:40 PM IST

Jehanabad Sadar Hospital: जहानाबाद में एक दिन की बारिश में भी नगर परिषद का पोल खुल गया है. जिला का सदर अस्पताल पानी-पानी हो गया है. बच्चों के वार्ड से लेकर परिसर तक हर जगह जलजमाव का नजारा दिख रहा है. जिससे मरीजों को काफी परेशानी हो रही है. वहीं, इस जलजमाव से बच्चों की जान पर आफत आई हुई है.

Rain In Jehanabad
जहानाबाद सदर अस्पताल हुआ पानी-पानी (Etv Bharat)

जहानाबाद: बिहार में मानसून ने दस्तक दे दी है. लेकिन इसके साथ ही नीतीश सरकार के स्वास्थ्य व्यवस्था का असली सच भी उजागर हो गया है. आलम यह है कि थोड़ी देर की बारिश में अस्पतालों में पानी भर गया है. जहानाबाद की बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था महज एक दिन की बारिश में डूब चुकी है.

सुबह से हो रही बारिश:दरअसल, जहानाबाद में सुबह से ही लगातार बारिश हो रही है. इस बारिश में नगर परिषद का पोल खुल गया है. जिले का सदर अस्पताल पानी-पानी हो गया है. बच्चा के वार्ड से लेकर परिसर तक में पानी घुस गया है. इस बीच बच्चों की जान पर आफत आई हुई है.

जहानाबाद सदर अस्पताल हुआ पानी-पानी (ETV Bharat)

कई वार्ड में पानी घुस गया: बताया जा रहा कि पूरे शहर में पानी जमा है, जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है. इस बीच हद तो तब हो गई जब जिले का बड़ा अस्पताल पानी से भर गया है. कई वार्ड में पानी घुस गया है, जिसके कारण मरीजों को काफी परेशानी हो रही है. दवा स्टोर में भी कई फीट तक पानी जम गया है, जिसके कारण दवा दुकानदारों को भी काफी नुकसान हो रहा है.

"अस्पताल के बीचों बीच से नगर परिषद का नाला पास किया जा रहा है. इस नाले से कई वार्ड का पानी निकलता है. नाला साफ नहीं होने के कारण पूरा नाला पानी अस्पताल में घुस जाता है, जिसके कारण पूरा अस्पताल जलमग्र हो जाता है." - पिंटू कुमार, सुपरवाइजर

मरीज हो जाएंगे बीमार: लोगों का कहना है कि यह हाल देखकर लगता है कि आने वाला समय में अस्पताल में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. जहां मरीज इलाज के लिए जाएंगे वहां बीमार होने की संभावना ही ज्यादा हो जाएगी. वहीं, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी इस पर कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं.

इसे भी पढ़े- बारिश ने बिगाड़ी नवादा सदर अस्पताल की सूरत, एक्स रे और दवा काउंटर से लेकर सभी वार्डों तक पहुंचा पानी - Nawada Sadar Hospital

ABOUT THE AUTHOR

...view details