बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नीट पेपर लीक कांड का मुंगेर कनेक्शन, गिरफ्तार सेटर अमित आनंद के ननिहाल पहुंची पटना पुलिस - NEET paper leak case

Munger Connection Of NEET Paper Leak Case: नीट पेपर लीक कांड के तार अब मुंगेर से जुड़ गए हैं. गिरफ्तार सेटर अमित आनंद के मामा से पूछताछ के लिए पुलिस मुंगेर पहुंची. पिता की मौत के बाद अमित अपने भाई के साथ मामा के घर पर रहता था और यहीं पढ़ाई करता था.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jun 22, 2024, 12:16 PM IST

नीट पेपर लीक कांड का मुंगेर कनेक्शन
नीट पेपर लीक कांड का मुंगेर कनेक्शन (ETV Bharat)

मुंगेर:नीट परीक्षा पेपर लीक मामले में पटना के शास्त्री नगर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार अमित आनंद के ननिहाल मुंगेर पुलिस पहुंची. दरअसल अमित के पास से बरामद आधार कार्ड के आधार पर पटना पुलिस मुंगेर के बासुदेवपुर थाना अन्तर्गत मोगल बाजार स्थित अमित के नाना के घर पहुंची. पुलिस ने उसके मामा करुण देव से आवश्यक पूछताछ की है.

नीट पेपर लीक कांड का मुंगेर कनेक्शन: बताया जाता है कि अमित आनंद खगड़िया जिला के सोनबरसा का निवासी है. जब वह 5 वर्ष का था, तब उसके पिता अचुदानंद सिंह की मौत सड़क दुर्घटना में हो गई थी. पिता की मौत के बाद अमित आनंद और उसका छोटा भाई अमन कुमार के साथ अपने ननिहाल में रहता था. मोगल बाजार स्थित अपने नाना के घर रह कर पढ़ाई लिखाई करता था.

सेटर अमित आनंद के ननिहाल पहुंची पुलिस: मुंगेर के डीएवी स्कूल से दोनों भाई ने मैट्रिक तक की पढ़ाई की है. इसके बाद वर्ष 2012 में दोनों भाई अपने पैतृक घर खगड़िया चले गए. हालांकि बासुदेवपुर थाना अध्यक्ष अजय कुमार और मुंगेर एसपी सैयद इमरान मसूद ने पटना पुलिस द्वारा मुंगेर में पूछताछ करने की जानकारी से अभिज्ञता जताई है.

अमित आनंद के साथ सम्राट चौधरी का फोटो वायरल: बता दें कि नीट नीट पेपर लीक कांड में सभी राजनीतिक दल एक दूसरे को कठघरे में खड़ा कर रहे हैं. बीजेपी की ओर से उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने तेजस्वी यादव के खिलाफ हमला बोला हुआ है तो वहीं आरजेडी ने भी पलटवार किया है. दोनों ओर से बयानों के तीर छोड़े जा रहे हैं और एक दूसरे के खिलाफ साक्ष्य दिखाए जा रहे हैं. विजय सिन्हा ने कॉल डिटेल और तेजस्वी के पीएस प्रीतम पर आरोप लगाया तो आरजेडी ने सम्राट चौधरी के साथ आरोपी अमित आनंद की फोटो सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट की.

इसे भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details