बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पेंशनधारी के खाते से 27 लाख गायब, सदमे से पत्नी की मौत, एमपी पुलिस ने बांका से 2 साइबर फ्रॉड को पकड़ा

2022 में एमपी के सेवानिवृत अधिकारी के अकाउंट से 27 लाख रुपये का फ्रॉड हुआ था. सदमे से पत्नी की मौत हो गई थी.

BANKA CYBER FRAUD
बांका से दो साइबर अपराधी गिरफ्तार (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

बांका:बिहार के बांका के बौसी थाना क्षेत्र के अंबातरी गांव से दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. भोपाल पुलिस और बंधुवा कुराबा पुलिस ने संयुक्त छापेमारी कर बांका से दो साइबर फ्रॉड को गिरफ्तार किया है. दो साल पहले मध्यप्रदेश के एक पेंशनधारी के खाते से 27 लाख रुपये उड़ाने का इन पर आरोप है.

साल 2022 में खाते से 27 लाख रुपये हुए थे गायब: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सरकारी विभाग के सेवानिवृत अधिकारी से 27 लाख रुपये का फ्रॉड हुआ था. यह 27 लाख रुपये उनके पेंशन का पैसा था. छापेमारी टीम में भोपाल की छह सदस्यीय पुलिस टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से दोनों को घटना के दो साल बाद गिरफ्तार किया है.

सदमे ने ली पत्नी की जान: जानकारी देते हुए बंधुआ कुराबा थानाध्यक्ष मंटू कुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र के अंबातरी गांव निवासी नागो पासवान के पुत्र राजा पासवान और गोपाल पासवान के पुत्र निरंजन पासवान को गिरफ्तार किया गया है. मालूम हो कि साल 2022 में भोपाल के साइबर थाना में एक प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी. जिसके अनुसार वहां के एक पेंशन धारी के खाते से 27 लाख रुपए का फ्रॉड कर रुपए की निकासी कर ली गयी थी.

"इसके लिए पेंशनधारी को एक ओटीपी भेजी गयी थी. जिसके बाद रुपए की निकासी हुई थी. इतनी मोटी रकम निकल जाने के बाद सदमे में पेंशन धारी की पत्नी की मौत हो गई थी."-मंटू कुमार,थानाध्यक्ष,बंधुआ कुराबा

साइबर अपराधियों पर कार्रवाई: बताया जाता है कि साइबर अपराधियों के तार झारखंड और बिहार से जुड़े हुए हैं. मामले में बिहार ,झारखंड के कई साइबर अपराधियों का हाथ होने की सूचना पुलिस को गुप्त सूत्रों से मिली है. भोपाल पुलिस का कहना है कि जल्द अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तारी कर ली जायेगी.

साइबर क्रिमिनल को अपने साथ ले गई एमपी पुलिस: साइबर थाना भोपाल में कांड संख्या 28 /22 के तहत प्राथमिकी भी दर्ज की गयी है. गिरफ्तार साइबर अपराधियों को भोपाल पुलिस के द्वारा बांका न्यायालय में प्रस्तुत करने के बाद ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ ले गयी है.

ये भी पढ़ें

दिवाली पर ऑनलाइन शॉपिंग कर रहे हैं तो रहें सावधान! 15 रुपये में बेचा जा रहा आपका मोबाइल नंबर, हो सकती है ठगी

साइबर अटैक से SSB जवानों को सेफ रखने के लिए के लिए प्रशिक्षण, बगहा में दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

साइबर ठगी गिरोह का भंडाफोड़, 7 गिरफ्तार, नालंदा पुलिस की कार्रवाई - Cyber ​​fraud arrested from Nalanda

ABOUT THE AUTHOR

...view details