मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मध्य प्रदेश में कर्मचारी दिल खोलकर करें शॉपिंग, मोहन सरकार ने तय की सैलरी की नई तारीख

मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को मुंह मांगी मुराद मिली. 28 अक्टूबर नहीं मोहन यादव सरकार 25 अक्टूबर से इन तारीखों तक कर्मचारियों को सैलरी देंगी.

MP EMPLOYEES GET DIWALI GIFT
मध्य प्रदेश में कर्मचारी दिल खोलकर करें शॉपिंग (ETV Bharat)

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Updated : 3 hours ago

भोपाल: मध्य प्रदेश के कर्मचारियों के लिए खुशी की खबर है. प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों-अधिकारियों की सैलरी सरकार तीन दिन पहले लाने जा रही है. दीपावली के त्यौहार को देखते हुए पहले कर्मचारियों की सैलरी 31 अक्टूबर को आनी थी, लेकिन अब यह है 25 अक्टूबर को कर्मचारियों के खातों में पहुंच जाएगी. कर्मचारी संगठनों ने प्रदेश के उप मुख्यमंत्री व वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा से सैलरी 28 अक्टूबर के पहले देने की मांग की थी.

बताया जा रहा है कि सरकार ने कर्मचारियों की इस मांग को मानते हुए सैलरी 25 अक्टूबर को देने का फैसला कर लिया है. इसके पहले मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने सभी कर्मचारियों अधिकारियों और निगम मंडल के कर्मचारियों की सैलरी 28 अक्टूबर को देने के निर्देश दिए थे.

कर्मचारियों ने की थी सरकार से मांग

दीपावली का त्यौहार इस माह के आखिरी दिन यानि की 31 अक्टूबर को है. इसको देखते हुए प्रदेश के कर्मचारियों ने सरकार से अक्टूबर माह की सैलरी जल्दी दिए जाने की मांग की थी. पहले राज्य सरकार ने कर्मचारियों की सैलरी 28 अक्टूबर को दिए जाने के आदेश जारी किए थे, लेकिन कर्मचारियों ने मांग की थी कि 29 अक्टूबर को धनतेरस है. सरकारी अवकाश 31 अक्टूबर का है.

ऐसे में कर्मचारियों को खरीदारी करने का समय ही नहीं मिलेगा. इसलिए सैलरी 25 तारीख तक दी जाए, ताकि शनिवार और रविवार के अवकाश के दिन कर्मचारी अधिकारी बाजार जाकर खरीदारी कर सके. मध्य प्रदेश कर्मचारी अधिकारी संघ ने वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा से मुलाकात के दौरान सैलरी जल्दी दिए जाने का आग्रह किया था.

यहां पढ़ें...

मध्य प्रदेश के कामगारों को दिवाली का 3 तगड़ा गिफ्ट, DA, एडवांस सैलरी के साथ बोनस की बौछार

दिवाली से पहले DA धमाका! डिप्टी सीएम का सिग्नल, मोहन यादव एरियर के साथ करेंगे ट्रांसफर

सैलरी के बाद जल्द महंगाई भत्ता मिलने का इंतजार

मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ के पदाधिकारी जितेंद्र सिंह का कहना है कि 'राज्य सरकार ने 28 तारीख तक सभी विभागों की सैलरी दिए जाने के निर्देश दिए हैं. आज आखिरी वर्किंग डे है. आज से विभागों की सैलरी पहुंचना शुरू हो जाएगी. हो सकता है कुछ विभागों की सैलरी आज आ जाए और कुछ विभागों की शनिवार-रविवार तक कर्मचारियों के खातों में पहुंच जाए. उन्होंने कहा कि बेहतर होता सरकार कर्मचारियों के महंगाई भत्ता और महंगाई राहत का भी जल्द ऐलान कर देती.

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details