मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मध्य प्रदेश में बीजेपी की मेंबरशिप डेढ़ करोड़ पार, क्या टूट पाया रिकॉर्ड

एमपी में बीजेपी सदस्यता का दूसरा चरण पूरा. 1 करोड़ 50 लाख से अधिक लोग बने बीजेपी मेंबर. देश में चौथे नंबर पर एमपी.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

MP BJP MEMBERSHIP CAMPAIGN RECORD
बीजेपी सदस्यता में देश में चौथे नंबर पर एमपी (ETV Bharat)

भोपाल:मध्य प्रदेश में बीजेपी की सदस्यता का दूसरा चरण पूरा हो गया है. बीजेपी ने एमपी में 1 करोड़ 50 लाख से अधिक लोगों को सदस्य बनाया है. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि ये कार्यकर्ताओं की मेहनत का नतीजा है. 64 हजार से ज्यादा बूथों पर पार्टी ने इस तादात में कार्यकर्ताओं ने सदस्यता का कैंपेन चलाया. उन्होंने कहा कि डिजिटल फॉर्म भरने के मामले में एमपी दूसरे राज्यों से अग्रणी राज्य रहा है, जहां पर 1 करोड़ 22 लाख 4 हजार लोगों ने ऑनलाइन फार्म भरे हैं.

बीजेपी सदस्यता में देश में चौथे नंबर पर एमपी

1 करोड़ 50 लाख 28 हजार 107 सदस्यों के साथ एमपी बीजेपी सदस्यता के मामले में देश में चौथे नंबर का राज्य बन गया है. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्माने बताया कि "64 हजार 874 बूथों पर संगठन को मजबूत करने का काम कार्यकर्ताओं ने किया है. उन्होंने बताया कि 3 लाख कार्यकर्ताओं ने प्रतिदिन अपनी समीक्षा बैठक की. जिसमें मंडल से लेकर शक्ति केंद्र तक का कार्यकर्ता जुड़ता था और जानकारी देता था. वीडी शर्मा ने बताया कि 2 सितम्बर से जब ये अभियान शुरू हुआ तो 25 सितम्बर तक रिकॉर्ड 12 लाख से ऊपर सदस्य बन चुके थे. फिर 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक जो समापन हुआ, उसमें भी कार्यकर्ताओं ने मेहनत का परिचय दिया.

मध्य प्रदेश में बीजेपी की मेंबरशिप डेढ़ करोड़ पार (ETV Bharat)

ये भी पढ़ें:

बीजेपी मेंबरशिप कैंपन पीक पर, वॉररूम से हुई मॉनीटरिंग, कैसा रहा विधायकों का परफॉर्मेंस

सीधी में पेड़ पर चढ़कर कार्यकर्ताओं ने दिलवाई बीजेपी की सदस्यता, कारण जान रह जाएंगे हैरान

2 लाख 84 हजार से ज्यादा अल्पसंख्यक बीजेपी के सदस्य

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्माने बताया कि "महिलाएं भी बड़ी तादात में बीजेपी की सदस्य बनीं हैं. इनके अलावा 17 हजार थर्ड जेंडर बीजेपी के सदस्य बने. पहले फेज में 2 लाख 84 हजार वे सदस्य थे जिन्हें अल्पसंख्यक मोर्चे ने सदस्य बनाया. उन्होंने ये कहते हुए सदस्यता ली कि हमारे जीवन में खुशियां लाने का काम पीएम मोदी ने किया है. जो पीएम मोदी ने कहा था कि एक लाख ऐसे युवाओं को सदस्य बनाएंगे जिनका परिवारवाद से कोई लेना देना नहीं है. इसके अंतर्गत हमने भोपाल जबलपुर इंदौर में कार्यक्रम किया. इंदौर में 1400 लोग अलग अलग समाज के लोग पार्टी से जुड़े."

ABOUT THE AUTHOR

...view details