मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मुरैना का अजब गजब मामला, बिल से तस्करों को खोजकर लाए SDM, पुलिस ने दर्ज की गलत FIR

मुरैना की सबलगढ़ पुलिस का कारनामा जानकर आप चौंक जायेंगे. आरोप है कि पुलिस ने गांजा तस्करी मामले में गलत FIR दर्ज की है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

MORENA GANJA SMUGGLERS CAUGHT
मुरैना में नशे के खिलाफ एक्शन (ETV Bharat)

मुरैना: सबलगढ़ कस्बे में गुरुवार रात एसडीएम वीरेंद्र कटारे ने बीटीआई गेट के पास से 3 गांजा तस्करों को पकड़ा, जिनके पास से गांजे की 16 पुड़िया, 16 हजार रुपए और एक मोबाइल फोन बरामद किया गया. एसडीएम ने तीनों तस्करों को सबलगढ़ पुलिस के हवाले कर दिया. आरोप है कि पुलिस ने जो एफआईआर दर्ज की, उसमें गांजा तस्करी के बजाय लिख दिया कि तीनों आरोपी गांजा पीते हुए मिले. एफआईआर में गांजे की पुड़िया, नकदी मिले रुपए और मोबाइल फोन का कहीं भी जिक्र तक नहीं है.

नशे के खिलाफ एसडीएम का एक्शन
बताया जा रहा है कि, सबलगढ़ तहसील के एसडीएम वीरेंद्र कटारे को कई दिनों से शिकायत मिल रही थी की मुख्य सड़क पर बने नाले पर रखी अवैध गुमटी पर गांजा बेचा जाता है और सट्टा लगवाया जाता है. इसी सूचना पर एसडीएम ने छापामार कार्रवाई कर वहां से मोनू उर्फ रंजीत कुशवाह, हरिमोहन शाक्य और सचिन अग्रवाल को पकड़ लिया जिनके कब्जे से गांजे की 16 पुड़िया, 16 हजार रुपये और एक मोबाइल भी मिला. एसडीएम ने इन तीनों आरोपियों को सबलगढ़ पुलिस को बुलवाकर सुपुर्द कर दिया.

सबलगढ़ एसडीएम ने पकडे़ 3 गांजा तस्कर (ETV Bharat)

FIR में गांजा तस्करों को बताया गांजा पीने वाला
एसडीएम द्वारा तीनों तस्करों को जब पकड़ा गया था तो उन्होंने खुद स्वीकार किया था कि वे ये गांजा उड़ीसा से लाकर यहां सप्लाई करते हैं. आरोप है कि सबलगढ़ पुलिस ने इन तीनों आरोपियों के विरुद्ध जो एफआईआर दर्ज की है, उसमें लिखा कि तीनों आरोपी सार्वजनिक स्थल पर गांजा पीते हुए मिले और इनके कब्जे से 16 पुड़िया में कुछ राख जैसी चीज मिली.

तस्करों के पास से पैसे बरामद (ETV Bharat)

Also Read:

ऑर्गेनिक खेती से भी ज्यादा मॉडर्न तरीके से गांजे की फसल उगाई, पुलिस ने दी दबिश

छतरपुर में खेत ने उगला लाखों का गांजा, पुलिस ने 3 तस्करों को किया गिरफ्तार

एसडीएम बोले, उड़ीसा से लाकर बेचते थे गांजा
सबलगढ़ एसडीएम वीरेंद्र कटारे ने कार्रवाई के दौरान आरोपियों को पुलिस की सुपुर्दगी में देने से पहले मीडिया के सामने हुई बातचीत में स्वीकार किया कि, ''आरोपी उड़ीसा से गांजा लाकर यहां सप्लाई करते हैं और गूगल-पे, फोन पे से ऑनलाइन सट्टा भी लगवाते हैं.'' जब इस बारे में मुरैना ASP डॉ. अरविंद ठाकुर से पूछा गया तो उनका कहना है कि, '' FIR में गांजे की पुड़िया का जिक्र है. रहा पैसे का सवाल जो वीडियो में दिख रहे हैं इसकी हम जांच करा लेते हैं.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details