मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 19 hours ago

Updated : 18 hours ago

ETV Bharat / state

लाइसेंसी बंदुक रिवॉल्वर वाले सावधान, सस्पेंड होने जा रहा लाइसेंस, मुरैना पुलिस का सॉलिड प्लान - Morena Arms Licenses Suspend

मुरैना जिले में मामूली विवाद में भी लाइसेंसी हथियारों से फायरिंग होना आम बात हो गई है. ऐसे आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को सबक सिखाने के लिए जिला और पुलिस प्रशासन ने अब सख्ती करनी शुरू कर दी है. इसी के तहत एक माह के अंदर धड़ाधड़ शस्त्र लाइसेंस निलंबित किए जा रहे हैं.

Morena Arms Licenses Suspend
मुरैना में लाइसेंसी शस्त्र वालों के लिए गाइडलाइन (ETV BHARAT)

मुरैना।फायरिंग की घटनाओं के लिए मुरैना जिला पूरे प्रदेश में कुख्यात है. यहां मामूली बात पर धांय-धांय होने लगती है. ऐसी घटनाओं पर नियंत्रण पाने के साथ ही बदमाशों और अपराधियों पर लगाम कसने के लिए पुलिस ने अब नई रणनीति बनाई है. इसके तहत पुलिस और प्रशासन ने तय किया है कि जिन लोगों पर अपराध दर्ज हैं, उन्हें चिह्नित करके उनके शस्त्र लाइसेंस निलंबन की करवाई की जाएगी. इस रणनीति पर अब अमल भी शुरू कर दिया गया है. पुलिस अधीक्षक की रिपोर्ट पर हाल ही में जिला कलेक्टर ने 5 अपराधियों के शस्त्र निलंबित किए हैं. पुलिस के अनुसार बीते एक माह में 20 से अधिक लायसेंस निलंबित किए गए हैं.

एसपी की रिपोर्ट पर कलेक्टर ने की सख्त कार्रवाई

हाल ही में हथियारों के दुरुपयोग करने पर 5 लोगों के शस्त्र लाइसेंस का निलंबन का प्रस्ताव पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने जिला कलेक्टर अंकित अस्थाना को भेजा. कलेक्टर ने शस्त्र लाइसेंस निलंबन के आदेश जारी कर दिए हैं. गौरतलब है कि लाइसेंसी शस्त्र आत्मरक्षा की दृष्टि से सशर्त दिए जाते हैं, लेकिन जिन लाइसेंसधारियों ने इसका दुरुपयोग कर आपराधिक कृत्य किया. इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस अधीक्षक ने ऐसे लाइसेंसधारियों के शस्त्र निलंबन संबंधी प्रतिवेदन कलेक्टर को भेजा.

मुरैना एडिशनल एसपी डॉ.अरविंद ठाकुर (ETV BHARAT)

ये खबरें भी पढ़ें...

होटल में झगड़ा कर घर पर की ताबड़तोड़ फायरिंग, हाथ में गोली लगने से युवक घायल

सोशल मीडिया पर फायरिंग का वीडियो वायरल, कौन चला रहा खुलेआम गोलियां, उलझन में मुरैना पुलिस

इन 5 लोगों के शस्त्र लाइसेंस सस्पेंड किए

इस मामले में एडिशनल एसपी डॉ.अरविंद ठाकुर का कहना है "5 लोगों के शस्त्र लाइसेंस निलंबित किए गए हैं. एक माह के अंदर कुल 20 लाइसेंस सस्पेंड किए गए हैं. लाइसेंस निलंबन की करवाई जारी रहेगी."पुलिस के अनुसार आशाराम शर्मा निवासी गीलापुरा थाना अंबाह पर 01 अपराध, बिहारी सखवार निवासी गणेशपुरा थाना महुआ के खिलाफ 02 अपराध, नत्थी उर्फ नाथू सिंह गुर्जर निवासी बरवासिन थाना देवगढ़ पर 4 अपराध, शैलेन्द्र गुर्जर निवासी खुलावली थाना देवगढ़ पर 2 अपराध, विनोद सिंह सिकरवार निवासी खेरे वाले का पुरा खांडोली थाना देवगढ़ के खिलाफ 01 स्थायी वारंट होने पर इनके लाइसेंस निलंबित किए गए हैं.

Last Updated : 18 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details