झारखंड

jharkhand

दुमका में अबुआ आवास योजना कार्यक्रम में शामिल विधायक बसंत सोरेन हुए भावुक, कहा- यह मंच हेमंत सोरेन के बिना अधूरा, इरफान ने खाई ये कसम..

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Feb 13, 2024, 7:59 PM IST

Abua Awas Yojana program in Dumka. दुमका में अबुआ आवास योजना स्वीकृति पत्र वितरण समारोह के दौरान कई भावुक पल नजर आए. हेमंत सोरेन की मंच पर गैरमौजूदगी से कई विधायक मायूस नजर आए.

http://10.10.50.75//jharkhand/13-February-2024/jh-dum-03-mla-reaction-on-hemant-10033_13022024182304_1302f_1707828784_263.jpg
Abua Awas Yojana Program In Dumka

दुमकाःझारखंड की उपराजधानी दुमका के कमारदुधानी स्टेडियम में आयोजित अबुआ आवास स्वीकृति पत्र वितरण कार्यक्रम में कई चेहरे पर मायूसी नजर आई. मंच पर मौजूद पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के छोटे भाई बसंत सोरेन सहित कई विधायक भावुक नजर आए.

भावुक हुए विधायक बसंत सोरेन

जब विधायक बसंत सोरेन के संबोधन की बारी आई तो थोड़ी देर के लिए वे माइक हाथों में लेकर खामोश रहे. उनके मुंह से आवाज नहीं निकल रही थी. उन्होंने पहले तो लोगों से कहा कि बाद में बात करेंगे. इस बीच विधायक प्रदीप यादव ने उन्हें ढाढ़स बंधाया. इसके बाद बसंत सोरेन थोड़ी देर रुके इसके बाद पानी पी, फिर उन्होंने फफकते हुए कहा कि यह मंच हेमंत सोरेन के बिना अधूरा है, जिन्होंने यहां के गरीबों के लिए अबुआ आवास योजना लाया.

स्टेज पर हमेशा नजर आते थे हेमंत सोरेनः सीता सोरेन

वहीं मंच पर मौजूद पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी ने भी हेमंत सोरेन को याद करते हुए कहा कि यहां सब कुछ बदला हुआ है. इस तरह के स्टेज पर हेमंत सोरेन नजर आते थे. लेकिन जब भारतीय जनता पार्टी अपने इरादे में कामयाब नहीं हुए तो साजिश के तहत यह खेल खेला गया. यह आवास योजना गुरुजी बाबा का सपना था, जिसे हेमंत सोरेन ने जमीन पर उतारने का काम किया.

जब तक हेमंत सोरेन को जेल से बाहर नहीं निकालूंगा, तब तक चैन से नहीं बैठूंगाः इरफान अंसारी

वहीं मंच पर मौजूद जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि जब वे रांची से कार्यक्रम में भाग लेने आ रहे थे तो भाभी कल्पना सोरेन से मुलाकात की. उनके आंखों में आंसू थे. वहां उनके दोनों बच्चे भी थे. हेमंत सोरेन के दोनों बेटे ने मुझसे रोते हुए कहा कि अंकल-अंकल पापा को ले आइए. यह सुन मेरे आंखों में आंसू आ गए. मैं उस राम का हनुमान हूं, मैं उनका सच्चा सिपाही हूं. मैं कसम खाता हूं कि जब तक हेमंत सोरेन को जेल से नहीं निकालूंगा, तब तक चैन से नहीं बैठूंगा.

प्रदीप यादव ने ईडी पर पढ़ी कविता

वहीं मंच पर मौजूद विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि केंद्र सरकार के द्वारा झारखंड की महागठबंधन की सरकार को गिराने के लिए काफी प्रयास किए गए. विधायकों को तोड़ने का प्रयास हुआ. जब वे इसमें नाकाम हुए तो ईडी और सीबीआई को पीछे लगा दिया. उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में विरोधियों के खिलाफ इस तरह की छापेमारी की जा रही है. मैं दावे के साथ कहता हूं कि हेमंत सोरेन इससे बेदाग होकर निकलेंगे. उन्होंने ईडी पर खुद की लिखी कविता पढ़ कर सुनाई.

ये भी पढ़ें-

दुमका पहुंचे सीएम चंपई सोरेन, गार्ड ऑफ ऑनर देकर किया गया स्वागत

LIVE: दुमका में मुख्यमंत्री चंपई सोरेन, अबुआ आवास योजना के तहत लाभुकों को स्वीकृति पत्र वितरण समारोह

विधायक इरफान अंसारी ने कहा- भानु प्रताप शाही ने हड़पी आदिवासियों जमीन, कल्पना सोरेन को बताया दुमका से भावी उम्मीदवार

ABOUT THE AUTHOR

...view details