बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jun 29, 2024, 8:37 PM IST

ETV Bharat / state

सुपौल में मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन, संचालक पिता-पुत्र गिरफ्तार - Mini gun factory in Supaul

अंतराष्ट्रीय सीमा से सटे सुपौल जिला में आये दिन मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन हो रहा है. यह जिला मिनी गन फैक्‍ट्री के लिये सेफ जोन बनता जा रहा है. शुक्रवार को भपटियाही थाना क्षेत्र अंतर्गत माकरगढ़िया वार्ड नंबर 09 में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर अर्द्धनिर्मित राइफल सहित हथियार बनाने में उपयोग होने वाली उपकरण के साथ पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की. पढ़ें, विस्तार से.

सुपौल में मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन
सुपौल में मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन (ETV Bharat)

सुपौल: बिहार के सुपौल में शुक्रवार को भपटियाही थाना क्षेत्र अंतर्गत माकरगढ़िया वार्ड नंबर 09 में पुलिस ने मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेन किया. पुलिस ने पिता-पुत्र दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर अर्द्धनिर्मित राइफल सहित हथियार बनाने में उपयोग होने वाली उपकरण जब्त की. अपराध नियंत्रण के मद्देनजर पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है.

कैसे पकड़ा गयाः पुलिस अधीक्षक शैशव कुमार यादव ने शनिवार को अपने कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर घटना के बाबत जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मिनी गन फैक्ट्री संचालन होने की सूचना मिलने पर भपटियाही थानाध्यक्ष एवं टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए गंतव्य स्थल पर छापेमारी की. छापामारी के दौरान एक अर्द्धनिर्मित राइफल, ग्रेंडर मशीन सहित हथियार बनाने में उपयोग होने वाली कई उपकरण बरामद किया गया.

हथियार का पता लगाया जा रहाः एसपी ने बताया कि घटना स्थल से माकरग‍ढ़िया वार्ड नंबर 09 निवासी धुथर सुतिहार के पुत्र अर्जुन सुतिहार एवं अर्जुन सुतिहार के पुत्र अमित कुमार को गिरफ्तार किया गया. दोनों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दोनों पिता-पुत्र से पूछताछ में मिली जानकारी का सत्यापन कराया जा रहा है. यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इन दोनों ने कहां-कहां हथियार सप्लाई किया है.

अपराधियों में हड़कंपः पिता और पुत्र के गिरफ्तारी से कई तरह की चर्चा होने लगी है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पिता-पुत्र काफी दिनों से हथियार तस्‍करी एवं निर्माण का कार्य कर रहा था. पिता पुत्र की गिरफ्तारी से अपराधियों में हड़कंप व्याप्त है. पुलिस इसे बड़ी कामयाबी मान रही है. बता दें कि सुपौल अंतरराष्ट्रीय सीमा लगा हुआ इलाका है.

इसे भी पढ़ेंःसुपौल में 1092 बोतल नेपाली शराब के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, दूसरा फरार - Liquor smuggling

ABOUT THE AUTHOR

...view details