राजस्थान

rajasthan

मकराना पुलिस ने पकड़ी नकली शराब की फैक्ट्री, फैक्ट्री संचालक गिरफ्तार - Makrana police caught fake liquor factory

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 8, 2024, 10:02 PM IST

मकराना थाना पुलिस ने शनिवार को एक गांव में घर पर छापा मारकर वहां चल रही नकली शराब की फैक्ट्री पकड़ी है. पुलिस ने इस फैक्ट्री को जब्त कर वहां से भारी मात्रा में नकली शराब और कच्चा माल बरामद किया है.

Makrana police caught fake liquor factory
मकराना पुलिस ने पकड़ी नकली शराब की फैक्ट्री (photo etv bharat makrana)

मकराना पुलिस ने पकड़ी नकली शराब की फैक्ट्री. (etv bharat makrana)

मकराना.पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों के कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए नकली शराब बनाने वाली एक फैक्ट्री पकड़ी है. साथ ही फैक्ट्री के संचालक को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने भारी मात्रा में स्प्रिट और नकली शराब बनाने का रसायन, पैकिंग, देशी शराब के विभिन्न ब्रांड के लेबल, भरे हुए व खाली पव्वे जब्त किए हैं. साथ ही पिकअप गाड़ी, ट्रेक्टर ट्रॉली, तीन पैकिंग मशीनें भी जब्त की है.

मकराना थानाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश के बाद क्षेत्र में संचालित अवैध गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी. इसी क्रम में मुखबिर की सूचना थी कि उचेरिया गांव में एक घर में नकली शराब की फैक्ट्री चल रही है. इस पर थानाधिकारी तुरंत जाप्ते के साथ उचेरिया गांव पहुंचे. वहां एक घर के बाहर एक पिकअप व ट्रैक्टर ट्रॉली खड़ी थी. घर के अंदर नकली शराब की फैक्ट्री चलाई जा रही थी.

पढ़ें: नकली शराब बनाने के कारखाने का पर्दाफाश, 1350 लीटर नकली शराब जब्त

थानाधिकारी ने बताया कि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 2784 नकली देशी शराब के पव्वे, 3 पैकिंग मशीनें, 1300 लीटर स्प्रिट, 22 हजार खाली बोतलें और पैकिंग का सामान, बारदाना, खाली प्लास्टिक के ड्रम और पानी के जरकन सहित अन्य सामान जब्त किया है. उन्होंने बताया कि फैक्ट्री चलाने वाले तिलोक पुत्र प्रभुराम को गिरफ्तार किया है. थानाधिकारी ने बताया कि मकराना क्षेत्र में अवैध व नकली शराब के कारोबारियों पर धरपकड़ अभियान लगातार जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details