उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मैनपुरी में बारिश में दो मंजिला मकान ढहा, एक ही परिवार की तीन महिलाओं की दबकर मौत - House collapsed in Mainpuri

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 29, 2024, 1:16 PM IST

Updated : Aug 29, 2024, 1:26 PM IST

मैनपुरी में बिछवा थाना क्षेत्र के ग्राम ब्राहिमपुर में गुरुवार सुबह दो मंजिला मकान ढहने (House collapsed in Mainpuri) से एक ही परिवार की तीन महिलाओं की जान चली गई. घटना के बाद गांव में मातम छाया है.

मैनपुरी में ढहा दो मंजिला मकान.
मैनपुरी में ढहा दो मंजिला मकान. (Photo Credit: ETV Bharat)

घटना की जानकारी देते एडीएम रामजी मिश्र. (Video Credit : ETV Bharat)

मैनपुरी :बारिश के चलते बिछवा थाना क्षेत्र के ग्राम ब्राहिमपुर में दो मंजिला मकान ढह गया. मकान के मलबे में तीन महिलाओं की दबकर मौत हो गई. पुलिस ने तीनों शवों को मलबे से निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. दुर्घटना में एक ही परिवार की तीन महिलाओं की मौत से घर में मातम पसरा है. परिजनों का रो रो कर बुरा है.


पुलिस के अनुसार बिछवा थाना क्षेत्र के ग्रामपुर ब्राहिमपुर में सेवानिवृत्त सैनिक कौशलेंद्र उर्फ पन्नालाल का पुश्तैनी मकान है. बताया गया कि कौशलेंद्र यादव गुरुवार सुबह घर के बाहर बंधे मवेशियों को चारा डालने गए थे. बच्चे अपने-अपने स्कूल चले गए थे. घर में बहू नीलम (32) पत्नी सुनील, प्रीति (28) पत्नी संजीव, अनुपम (25) पत्नी रजनीश के घरेलू कामकाज निपटा रही थीं. सुबह 8:30 बजे के करीब मकान का एक लिंटर गिर गया. इससे तीनों महिलाएं चपेट में आ गईं. मकान ढहने की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण कौशलेंद्र के घर की तरफ दौड़े और महिलाओं को बचाने का प्रयास शुरू किया. साथ ही कुछ ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी.

मौके पर पहुंचे एडीएम रामजी मिश्र तथा एडिशनल एसपी की मौजूदगी में रेस्क्यू अभियान शुरू किया गया. बिछवा थाने की फोर्स ने ग्नामीणों की मदद से करीब एक घंटे बाद जेसीबी की मदद से मलबा हटवा कर नीलम, प्रीति, अनुपम को बाहर निकाला जा सका. हालांकि सभी की मौत हो चुकी थी. इसके बाद सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. घर में तीन महिलाओं की मौत से परिजनों को रो-रो के बुरा हाल है.

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में बारिश से मकान ढहा, दो महिलाओं और एक बच्चे की मौत, मसूरी के स्कूल बंद

यह भी पढ़ें : बुलंदशहर में मकान ढहने से दंपति समेत चार दबे

Last Updated : Aug 29, 2024, 1:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details