राजस्थान

rajasthan

घर में चोरी करने वाली नौकरानी गिरफ्तार, 10 लाख की नकदी और लाखों की ज्वेलरी बरामद - Maid arrested in Jaipur

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 24, 2024, 6:42 PM IST

Maid arrested in Jaipur, जयपुर पुलिस ने यूपी से एक महिला को चोरी के मामले में गिरफ्तार किया है. साथ ही आरोपी महिला के पास से चोरी की रकम और ज्वेलरी बरामद की गई है.

Maid arrested in Jaipur
Maid arrested in Jaipur

जयपुर.जयपुर की वैशाली नगर थाना पुलिस ने घर में चोरी करने वाली एक नौकरानी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने चोरी के मामले में उत्तर प्रदेश निवासी पुष्पा देवी उर्फ खुशी को गिरफ्तार किया है. आरोपी महिला के पास से 10 लाख नकदी और लाखों की ज्वेलरी बरामद की गई है. आरोपी महिला घर में काम करती थी. मौका पाकर मकान मालिक की अनुपस्थिति में घर से नकदी और गहने चुराकर अपने गांव यूपी भाग गई थी.

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जार्ज जोसेफ ने बताया कि जयपुर शहर में बढ़ रही चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सभी थाना अधिकारियों को निर्देशित किया गया है. इसी क्रम में डीसीपी वेस्ट अमित कुमार के निर्देशन में वैशाली नगर थाना पुलिस ने चोरी की वारदात का पर्दाफाश किया. पीड़ित डॉ. रत्नेश जैन ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि वो परिवार के साथ 22 मार्च को पड़ोस में किसी कार्यक्रम में गए थे. पीछे से घर के अंदर करीब 10 लाख रुपए नकद और ज्वेलरी चोरी हो गई. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एसीपी वैशाली नगर आलोक गौतम और वैशाली नगर थाना अधिकारी रविंद्र सिंह के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया.

इसे भी पढ़ें -बूंदी में दो वाहन चोर गिरफ्तार, चोरी की 4 मोटरसाइकिलें बरामद - 2 Bike Thieves Arrested In Bundi

पुलिस की स्पेशल टीम की ओर से लगातार सैकड़ों स्थानों पर सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए. साथ ही तकनीकी रूप से सूचनाओं एकत्रित की गई. सीसीटीवी फुटेज और तकनीकी सहायता के आधार पर पुलिस ने घर में चोरी करने वाली नौकरानी पुष्पा देवी उर्फ खुशी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. आरोपी महिला पीड़ित के घर में नौकरानी का काम करती थी. मकान मालिक की अनुपस्थिति में मौका पाकर घर से नगदी और ज्वेलरी चुराकर अपने गांव उत्तर प्रदेश भाग गई थी.

इसे भी पढ़ें -भगवान के घर चोरों ने बोला धावा, नगदी आभूषण किए पार, वारदात CCTV में कैद

पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार करके उसके कब्जे से 10 लाख रुपए नगदी, ज्वेलरी, मोबाइल और एक टैबलेट बरामद किया है. गिरफ्तार महिला से पूछताछ की जा रही है. पुलिस अन्य वारदातों के संबंध में भी पूछताछ करके जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है. पूछताछ के दौरान और भी कई चौंकाने वाले खुलासे सामने आ सकते है. फिलहाल वैशाली नगर थाना पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details