उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महाराष्ट्र में शिवाजी महाराज की मूर्ति गिरने पर भड़कीं बसपा सुप्रीमो मायावती, कहा- अफसरों पर हो सख्त कार्रवाई - Shivaji statue collapse controversy

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 6, 2024, 11:44 AM IST

महाराष्ट्र में विशालकाय छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति हाल ही में अपने आप ही गिर गई थी. इसे लेकर भाजपा सरकार विपक्षी दलों के निशाने पर है. इसी कड़ी में अब बसपा मुखिया मायवती का ट्वीट सामने आया है.

मायावती ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की.
मायावती ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की. (Photo Credit; ETV Bharat)

लखनऊ :महाराष्ट्र में कुछ दिन पहले छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति गिर गई थी. इसके बाद सत्ता पक्ष जहां लगातार जनता से माफी मांग रहा है, वहीं विपक्ष मूर्ति गिरने पर सरकार पर प्रहार कर रहा है. राज्य सरकार के साथ ही केंद्र सरकार को भी कटघरे में खड़ा किया जा रहा है. इसी कड़ी में अब बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने लिखा है कि किसी भी राज्य में खुद से अगर मूर्ति गिरती है तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त एक्शन होना चाहिए.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने लिखा है कि किसी भी समुदाय व धर्म से जुड़े राजा, महाराजाओं, संतों, गुरुओं व महापुरुषों के किसी भी मामले में नकारात्मक नहीं बल्कि सकारात्मक सोच रखनी चाहिए. इसकी आड़ में कोई भी राजनीति करना ठीक नहीं है. इनकी मूर्तियों को लगाने व नाम रखने आदि का भी इस्तेमाल सकारात्मक नजरिए से ही होना चाहिए, न कि इनकी आड़ में किसी भी प्रकार का द्वेष पूर्ण व राजनीतिक स्वार्थ छिपा होना चाहिए.

उन्होंने आगे लिखा है कि जो अब देखने के लिए मिल रहा है वह अति दुर्भाग्यपूर्ण है. महाराष्ट्र की तरह अन्य किसी भी राज्य में खुद मूर्ति गिरने पर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. न कि इसकी आड़ में कोई राजनीति होनी चाहिए, तो यही बेहतर होगा.

बता दें महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज की विशालकाय मूर्ति का अनावरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था. हाल ही में यह मूर्ति अपने आप ही गिर गई. इसके बाद महाराष्ट्र समेत अन्य राज्यों में विपक्षी दल केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से लगातार सवाल कर रहे हैं. महाराष्ट्र की शिंदे सरकार पर भी निशाना साध रहे हैं.

यह भी पढ़ें :VIDEO : मंच पर फूट-फूटकर रोए पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह, बोले- कांग्रेस ने मुझे फंसाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details