दिल्ली

delhi

जूस में यूरिन मिलाने के खिलाफ महापंचायत, संत बोले- ऐसे लोगों का बहिष्कार करें समाज - Juice mixing Urine Case

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

URINE MIXED IN JUICE: गाजियाबाद में हाल में जूस में यूरिन मिलाकर पिलाने का मामला सामने आया था. इसके बाद लोगों में आक्रोश भड़क गया है. इसे लेकर रविवार को लोनी में महापंचायत हुई. इसमें संतों ने ऐसे लोगों का बहिष्कार करने की बातें कही. महापंचायत के दौरान गाजियाबाद पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए थे.

जूस में पेशाब मिलाने के खिलाफ महापंचायत आयोजित
जूस में पेशाब मिलाने के खिलाफ महापंचायत आयोजित (Etv Bharat)

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाजियाबाद के लोनी में जूस में यूरिन (पेशाब) मिलाकर पिलाने के खिलाफ टीला कॉलोनी स्तिथ शिव मंदिर में रविवार को महापंचायत हुई. इसमें आसपास के गांव के लोग शामिल हुए. खुशी जूस कॉर्नर के मालिक आमिर खान पर आरोप है कि इसने जूस में यूरिन मिलाकर पिलाया था.

महापंचायत द्वारा जारी बयान के मुताबिक, "लोनी में पिछले दिनों हुई जूस में यूरिन मिलाकर परोसने की घटना अति घृणित एवं अक्षम्य अपराध है. इससे जनता में भारी गुस्सा एवं आक्रोश है. इस जघन्य अपराध की जितनी निंदा की जाए कम है. इस तरह के मामले आने के बाद भी समाज के जिम्मेदार बुद्धिजीवी, मौलवी, संगठनों, धर्मगुरु उलेमाओं ने आलोचना नहीं की."

महापंचायत में रखे गए प्रस्ताव

  1. सभी प्रकार के जेहाद करने वाले विधर्मियों के खिलाफ रासुका के तहत गिरफ्तारी हो और उम्रकैद या मृत्युदंड का कानून बनाया जाए.
  2. एक सप्ताह के अंदर एक महापंचायत कर ऐसे लोगों का बहिष्कार कर इनके खिलाफ मृत्युदंड या फतवा जारी करें.
  3. महापंचायत सुप्रीम कोर्ट से मांग करती है कि जनसंख्या नियंत्रण को लेकर दो बच्चों का कानून शीघ्रतापूर्वक बनाने के लिए केंद्र सरकार को निर्देशित करें.
  4. सुप्रीम कोर्ट और प्रधानमंत्री से महापंचायत मांग करती है कि समुदाय विशेष के सभी व्यक्ति अपने अपने संस्थानों, दुकानों होटल आदि सभी प्रतिष्ठानों पर नाम लिखने के लिए निर्देशित किया जाए.
  5. प्रधानमंत्री विदेशी रोहिंग्या और बांग्लादेशियों को देश से खदेड़ने के लिए शीघ्र कठोर कानून लागू करें. अन्यथा जल्द पंचायत पूरे देश में अभियान एवं जनजागरण चलाकर लाखों लोगों के साथ लोकसभा का घेराव करेगी.

"लोनी की क्रांति धरा ने 1857 और 1947 में जैसे देशविरोधी लोगों को करारा जवाब दिया था और उन्हें खदेड़ने का काम किया था. महापंचायत द्वारा उठाए गए विषय और बिंदुओं को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पत्राचार और भेंट कर उनके सामने रखा जाएगा.-" नंद किशोर गुर्जर, BJP विधायक

ये भी पढ़ें:

  1. जूस में यूरिन मिलाकर बेचने के मामले को लेकर लोनी में महापंचायत, भारी पुलिस फोर्स तैनात
  2. जूस की दुकानों पर पहुंचे भाजपा विधायक, बोले - दिल्ली में जाकर पिलाओ जूस, यहां नहीं चलेगा अवैध दुकानें
  3. गाजियाबाद में जूस में यूरिन मिलाकर पिला रहा था, एक बोतल यूरिन बरामद, लोगों ने जमकर पीटा

ABOUT THE AUTHOR

...view details