छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मां महामाया एयरपोर्ट का होगा शुभारंभ, सीएम ने पीएम मोदी का जताया आभार, बड़ा सवाल कब शुरू होगी उड़ान

सरगुजा के दरिमा मां महामाया एयरपोर्ट का शुभारंभ 20 अक्टूबर को होगा.लेकिन यहां प्लेन उड़ेगा कि नहीं ये किसी को नहीं पता.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

Updated : 1 hours ago

confusion about flight Service in Surguja
सरगुजा एयरपोर्ट से कब उड़ेगा विमान (ETV Bharat Chhattisgarh)

सरगुजा : विमानन संचालनालय छत्तीसगढ़ एवं जिला प्रशासन मां महामाया एयरपोर्ट दरिमा, अंबिकापुर के शुभारंभ कार्यक्रम की तैयारियां कर रहा है.एयरपोर्ट का लोकार्पण 20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल तरीके से करेंगे. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, राज्यपाल रमन डेका सहित कई मंत्री उपस्थित रहेंगे. लेकिन बड़ी बात ये है कि ये शुभारंभ सिर्फ एयरपोर्ट का है, उड़ान शुरू होने की कोई भी अधिकारिक सूचना नहीं मिली है.

सीएम ने मोदी सरकार का जताया आभार: इस बीच सीएम ने अंबिकापुर एयरपोर्ट के शुभारंभ होने को लेकर मोदी सरकार का आभार जताया है. उन्होंने इसे सरगुजा के विकास के लिए अहम कड़ी बताया है.

मां महामाया एयरपोर्ट सिर्फ एक नया हवाई अड्डा नहीं है, बल्कि हमारे राज्य के दूरस्थ इलाकों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने का प्रयास है. इस एयरपोर्ट से स्थानीय अर्थव्यवस्था को बल मिलेगा और क्षेत्र के विकास के नए रास्ते खुलेंगे. सरगुजा के लोगों के लिए यह एयरपोर्ट केवल यात्रा का नया जरिया नहीं है, बल्कि राज्य के आर्थिक और सामाजिक विकास का एक नया अध्याय है. दरिमा एयरपोर्ट का उद्घाटन छत्तीसगढ़ की प्रगति को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का संकेत है: विष्णुदेव साय, सीएम, छत्तीसगढ़

एयरपोर्ट का शुभारंभ,लेकिन उड़ान कब ?:आम जनता के लिए टिकट बुकिंग भी शुरू करने की कोई सूचना नहीं है. कल एक 72 सीटर विमान आएगा और ट्रायल के बाद वापस चला जाएगा. पूर्व में भी प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित मंत्रिमंडल के लोग महामाया एयरपोर्ट में निर्मित भवन का शुभारंभ किए थे. तब लोगों को लगा था कि अब उड़ान शुरू होगी. लेकिन लंबा समय बीत गया, सत्ता भी बदल गई लेकिन उड़ान शुरू नही हो सकी.

अंबिकापुर के हवाई अड्डे का लोकार्पण है, प्रधानमंत्री वर्चुअल माध्यम से 7 स्थानों का लोकार्पण करेंगे, इसमें मुख्यमंत्री व राज्यपाल महोदय भी शामिल होंगे. एयरपोर्ट बनकर तैयार है, ट्रायल भी हो गया, लाइसेंस भी हो चुका है, जल्द ही उड़ान शुरु होगी. एक 72 सीटर विमान शुभारम्भ में यहा आयेगा और जाएगा-प्रबोध मिंज,विधायक

उड़ान के नाम पर हर बार नई तारीख :प्रदेश और केंद्र मे बीजेपी की सत्ता है. बावजूद इसके उड़ान के नाम पर सिर्फ अफवाह ही सरगुजा के हिस्से में आती है. एक बार फिर प्रधानमंत्री वर्चुअल माध्यम से एयरपोर्ट का शुभारंभ करने जा रहे हैं. लेकिन अब तक किसी भी प्रकार की सूचना उड़ान को लेकर प्राप्त नहीं हो सकी है. उम्मीद की जा रही है की कल प्रधानमंत्री घोषणा कर सकते हैं कि सरगुजा से उड़ान सेवा कब शुरू होगी. लेकिन उड़ान सेवा में भी अजीब स्थिति बनी हुई है.

उड़ान को लेकर भी असमंजस :सरगुजा के लोग उड़ान योजना के तहत अंबिकापुर से बिलासपुर तक की सेवा नहीं चाहते हैं. क्योंकि जितना समय विमान से अंबिकापुर से बिलासपुर जाने में लगेगा उतने ही समय में लोग सड़क मार्ग से बिलासपुर पहुंच जाते हैं. सरगुजा के लोग और जनप्रतिनिधि अंबिकापुर से रायपुर और बनारस की कनेक्टिविटी चाहते हैं. अब देखना होगा कि क्या प्रधानमंत्री उड़ान की घोषणा करते हैं कि नहीं.

सरगुजा एयरपोर्ट का इतिहास आजादी के पहले का है, लेकिन आज तक शुरू नहीं हो सकी हवाई सेवा

दीपावली पर बंपर धमाका, डीए बढ़ाने के बाद अब प्रमोशन का मिला गिफ्ट
3.9 लाख कर्मचारियों को बढ़ी सैलरी का लाभ कब से मिलेगा, जानिए


Last Updated : 1 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details