उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सैनिक ने पहली पत्नी को धोखा देकर रचाई दूसरी शादी - soldier cheated first wife

लखनऊ के पीजीआई कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली विवाहिता ने अपने सैनिक पति पर धोखे से शादी करने का केस दर्ज कराया है.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Published : 4 hours ago

सैनिक ने झूठ बोल कर की दूसरी शादी. केस दर्ज
सैनिक ने झूठ बोल कर की दूसरी शादी. केस दर्ज (Photo Credit: ETV Bharat)

लखनऊ : पीजीआई कोतवाली क्षेत्र के वृंदावन योजना सेक्टर-5 गांधीनगर तेलीबाग में रहने वाली एक महिला ने अपने सैनिक पति पर विवाहित होते हुए धोखे से विवाह कर लिया. शादी के दौरान मोटा दहेज भी लिया. इसके बाद पोल खुलने पर प्रताड़ित किया और कर्ज चुकाने के नाम पर दोस्तों के साथ हम बिस्तर होने के दवाब बनाया. विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी है. पुलिस ने आरोपी पति, उसके चाचा, चाची समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की बात कही है.

महिला का आरोप है कि व मूल रूप से जिला उन्नाव की रहने वाली है. वर्तमान में गांधीनगर तेलीबाग में रहती है. उसकी शादी सचिन कुमार निवासी ग्राम चितलापुर, बन्थर जिला उन्नाव से शादी डाॅट काम के जरिए संपर्क होने पर हुई थी. सचिन ने ऑनलाइन जीवन साथी शादी डॉट काम पर प्रोफाइल में खुद को अविवाहित बताया था. बीते 14 दिसंबर को हिन्दू रीति-रिवाज के अनुसार "घर की रसोई" मैरिज हाल रायबरेली रोड लखनऊ में हुई थी. जिसका मैरिज रजिस्ट्रेशन उन्नाव सब रजिस्टार के कार्यालय में 28 नवंबर 2022 को पंजीकृत कराया था. विवाह के दौरान घरवालों ने 20 लाख, दो तोला सोने की चेन, सोने की पांच अंगूठियां व सोने की झुमकी दहेज स्वरूप सचिन, उसके चाचा राजेश सिंह व चाची अनीता सिंह को दिया था.


विवाहिता के अनुसार कुछ दिन वैवाहिक जीवन सुखमय व्यतीत हुआ. इसके बाद सचिन ने घर आना-जाना कम कर दिया. शक होने पर सचिन की यूनिट से जानकारी करने पर पता चला कि उसकी दूसरी पत्नी और उसके बच्चे भी हैं. इस बाबत सचिन से बात की तो वह भड़क गया और कुछ आपत्तिजनक फोटो व वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी देकर चुप करा दिया.

इसके बाद सचिन बीते दो सितंबर को छु‌ट्टी पर आया और उन्नाव में धीरू सिंह तोमर के घर पर किराए पर रहने को मना लिया. पांच सितंबर को हम दोनों वहां चले. इस दौरान सचिन ने कहा कि मुझ पर बहुत कर्जा हो गया है. तुम अपनी मां से 25 लाख रुपये लाकर दो. मना करने पर उसने अपने पैसे वाले कुछ दोस्तों के साथ कुछ रातें बिताने का दबाव बनाया और कहा कि वे सारा कर्जा उतार देंगे और तुम्हारे नाम एक प्लाॅट भी खरीद देंगे. विरोध पर सचिन कुमार ने बिना सहमति शारीरिक शोषण किया और गाली-गलौज करते हुए लात-घूसों से मारा-पीटा तथा गला दबाकर मारने की कोशिश की. इसके अलावा तमंचा दिखा जान से मारकर शव रेलवे की पटरी पर फेंक देने की धमकी दी. महिला के अनुसार उसे आशंका है कि पति सचिन व उसके चाचा राजेश सिंह, चाची अनीता सिंह, पहली पत्नी के भाई सर्वेश कुमार, आवेश कुमार व यशवंत कुमार हत्या कर देंगे. इंस्पेक्टर पीजीआई ब्रजेश चंद्र तिवारी ने बताया कि महिला की नामजद तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें : सिपाही ने पहली पत्नी को धोखा देकर रचाई दूसरी शादी, ऐसे खुली पोल - Police Constable cheated first wife

यह भी पढ़ें : WATCH: रंगे हाथ पकड़ा गया बॉलीवुड का बड़ा एक्टर, शादी के 2 महीने बाद पत्नी को धोखा दे मना रहा था रंगरेलिया - Wedding filmmaker Vishal Punjabi

ABOUT THE AUTHOR

...view details