राजस्थान

rajasthan

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के बेटे सांसद दुष्यंत सिंह ने पांचवीं बार किया नामांकन - Loksabha Election 2024

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Apr 2, 2024, 2:13 PM IST

Updated : Apr 2, 2024, 2:43 PM IST

लोकसभा चुनाव के नामांकन का दौर जारी है. झालावाड़ में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के पुत्र दुष्यंत सिंह ने पांचवी बार नामांकन किया. झालावाड़-बारां लोकसभा सीट पर उनका कांग्रेस प्रत्याशी उर्मिला जैन भाया से मुकाबला है.

MP DUSHYANT SINGH FILES NOMINATION
सांसद दुष्यंत सिंह ने पांचवीं बार किया नामांकन

दुष्यंत सिंह ने भरा पर्चा

झालावाड़. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के पुत्र दुष्यंत सिंह ने मंगलवार को शुभ मुहूर्त में लगभग 12:20 पर अपना नामांकन पत्र जिला रिटर्निंग ऑफिसर अजय सिंह राठौड़ के समक्ष दाखिल किया. नामांकन के दौरान दुष्यंत सिंह के साथ आरपीएससी के पूर्व अध्यक्ष श्याम सुंदर शर्मा भी थे. इस दौरान दुष्यंत सिंह के प्रस्ताव के रूप में भाजपा कार्यालय प्रभारी हर्षवर्धन शर्मा और मानसिंह चौहान उनके साथ रहे.

इससे पहले सांसद दुष्यंत सिंह आज मंगलवार सुबह पृथ्वी विलास पैलेस से सीधे राडी के बालाजी पहुंचे, जहां उन्होंने विधिवत पूजा अर्चना की. बता दें कि झालावाड़-बारां संसदीय क्षेत्र से दुष्यंत सिंह ने लगातार पांचवीं बार अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है. इस क्षेत्र से वो चार बार लगातार लोकसभा सांसद रह चुके हैं. इस बार उनका सीधा मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी उर्मिला जैन भाया से होगा. उर्मिला जैन भाया पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रमोद जैन भाया की पत्नी है, जो बारां की जिला प्रमुख भी हैं.

इसे भी पढ़ें :कांग्रेस ने तीसरी लिस्ट में राजस्थान के 5 कैंडिडेट्स के नामों का किया ऐलान, वसुंधरा के बेटे के सामने इसे दिया टिकट - Baran Jhalawar Lok Sabha seat

वहीं, दूसरी ओर बात करें झालावाड़ जिले की तो यहां चारों विधानसभा सीटों पर पूर्व में भाजपा का कब्जा रहा है, लेकिन 2023 विधानसभा चुनाव में झालावाड़ जिले की खानपुर विधानसभा सीट को कांग्रेस जीतने में कामयाब रही थी. झालावाड़ जिले से एकमात्र कांग्रेस विधायक सुरेश गुर्जर हैं. झालरापाटन विधायक पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे इस बार के लोकसभा चुनाव में पूरी तरह से अपने बेटे सांसद दुष्यंत सिंह के साथ चुनावी प्रबंधन में लगी हुई हैं. ऐसे में इस बार के लोकसभा चुनाव में दोनों ही प्रमुख पार्टियों के बीच कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है.

वहीं, नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे दुष्यन्त सिंह ने कहा कि भाजपा के पार्लियामेंट्री बोर्ड ने एक बार फिर से उन्हें लोकसभा क्षेत्र का उम्मीदवार बनाया है. पीएम मोदी के अच्छे कामों की वजह से पूरे देश में भाजपा की लहर चल रही है. सभी लोग चाहते हैं कि देश में डबल इंजन की सरकार बने. भाजपा ने इस बार 400 पार का लक्ष्य रखा है. झालावाड़ हमारा एक परिवार है. यहां के 20 लाख से अधिक मतदाता मोदी के अच्छे कार्यों को लेकर भाजपा को वोट करेंगे.

Last Updated : Apr 2, 2024, 2:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details