बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 28, 2024, 9:35 PM IST

ETV Bharat / state

'2047 तक भारत दुनिया का सबसे ताकतवर देश बनेगा'- दरभंगा में गरजे राजनाथ सिंह

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भारतीय जनता पार्टी की तैयारी जोरों पर है. तमाम वरीय नेता एक अंतराल पर लगातार बिहा का दौरा कर रहे हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को बिहार दौरे पर पहुंचे. दरभंगा, सिवान और सीतामढ़ी में उनका कार्यक्रम तय था. दरभंगा में उन्होंने जनसभा संबोधित करते हुए राम राज लाने की बात कही. पढ़ें, विस्तार से.

राजनाथ सिंह
राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री.

दरभंगा: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एक दिवसीय दौरे पर बिहार आए हैं. बुधवार को दरभंगा के शिवनगर घाट स्थित हाई स्कूल मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में राम राज आने से कोई नहीं रोक सकता है. उन्होंने कहा कि कर्पूरी ठाकुर को पीएम मोदी ने भारत रत्न दिया. नरसिम्हा राव के कांग्रेसी होने के बावजूद बिना भेदभाव के उनके योगदान के लिए पीएम मोदी ने भारत रत्न दिया.

"मैं मां सीता की धरती से ये संदेश देकर जा रहा हूं कि रामलला अपने महल में आ चुके हैं. अब भारत में राम राज्य को कोई नहीं रोक सकता है. मिथिला आकर बेहद खुशी हो रही है."- राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री

धन दौलत मामले में 5 वें स्थान पर भारतः राजनाथ सिंह ने कहा कि देश 2014 से पहले धन दौलत के मामले में भारत 11वें स्थान पर था. लेकिन हमारी नीतियों के कारण आज दुनिया में 5 वें स्थान पर है. दुनिया के विशेषज्ञ कहते हैं कि भारत अगर ऐसे ही बढ़ता रहा तो 2027 तक तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगा. इसीलिए आज हम आप लोगों के बीच तीसरे टर्म के बाद चौथे टर्म के लिए भी वोट मांगने आए हैं.

देश के 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहरः राजनाथ सिंह ने कांग्रेस को घोटाले की पार्टी की संज्ञा देते हुए कहा कि उनके मंत्री तक को जेल की हवा खानी पड़ी है. लेकिन 10 सालों में हमारे किसी मंत्री तो छोड़िए, सरकार पर किसी प्रकार का कोई आरोप नहीं लगा. राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं भारत के किसी प्रधानमंत्री की आलोचना नहीं करता हूं. लेकिन राजीव गांधी के लिए चुनौती थी कि 100 रुपए में 86 रुपए चला जाता है. उस चुनौती को प्रधानमंत्री ने स्वीकार किया. आज 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर हैं.

रूस-यूक्रेन युद्ध रुकवा कर छात्रों की घर वापसीः राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत को पहले जो चाहे आंख दिखा देता था. अब ये नहीं चलेगा. रूस और यूक्रेन के बीच चल रही लड़ाई के बीच लगभग 25 हजार बच्चे वहां फंसे थे. पीएम ने वहां के राष्ट्रपति से बात की और 4 घंटे के लिए युद्ध रुकवा दिया. वहां फंसे बच्चों को भारत लाया गया.

इसे भी पढ़ेंः मां सीता की जन्मस्थली पहुंचे राजनाथ सिंह, पुनौरा धाम में की पूजा अर्चना, लोकसभा चुनाव को लेकर किया बड़ा ऐलान

इसे भी पढ़ेंः 'हमारे दामन पर कोई दाग नहीं', बिहार में राजनाथ सिंह गरजे- 'आंख उठाने वालों को मुंहतोड़ जवाब मिलेगा'

ABOUT THE AUTHOR

...view details