उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

UPSSSC: वन दरोगा के 701 पदों की भर्ती के लिए चयनित अभ्यर्थी ऐसे देखें सूची में अपना नाम

वन दरोगा के 701 पदों की भर्ती के लिए चयनित अभ्यर्थी की सूची जारी कर दी गई है. चलिए जानते हैं इस बारे में.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 3, 2024, 8:02 AM IST

ोे्ि
ो्ेि

लखनऊः उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की तरफ से साल 2021 में शुरू हुए वन दरोगा के 701 पदों के भर्ती प्रक्रिया के तहत शारीरिक परीक्षा के बाद योग्य पाए गए 1402 अभ्यर्थियों के नाम जारी कर दिए गए हैं. इन सभी अभ्यर्थियों के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया अब शुरू होगी. इस संबंध में आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना ने शनिवार को आदेश जारी कर दिया उन्होंने अपने जारी आदेश में कहा है कि सभी अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट http://upsssc.gov.in पर जाकर चयनित अभ्यर्थियों की सूची देख सकते हैं.


उन्होंने बताया कि आयोग की और से विद्यापीठ 701 पदों पर भारती के लिए 1697 अभ्यर्थियों को शारीरिक मानक परीक्षा के लिए बुलाया गया था. यह परीक्षा बीती 12 से 17 फरवरी तक आयोजित की गई थी. इस परीक्षा के बाद 1402 अभ्यर्थियों को सफल और 101 अभ्यर्थियों को असफल घोषित किया गया. इसके अलावा 194 अभ्यर्थी शारीरिक मानक परीक्षा में अनुपस्थित रहे थे. आयोग के अध्यक्ष प्रवीण कुमार की अध्यक्षता में शनिवार को हुई बैठक के बाद शारीरिक परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों की सूची को फाइनल किया गया.

आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना ने बताया कि शारीरिक परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया गया है ऐसे अभ्यर्थियों का यह अंतिम परिणाम नहीं है. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद घोषित इस परिणाम में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थी किसी प्रकार का दवा नहीं कर सकते हैं. चयन संबंधी अंतिम सूची डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद जारी किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः 51 में से 47 सीटों पर भाजपा ने रिपीट किए उम्मीदवार, अगली 23 सीटों में होगा बड़ा बदलाव

ये भी पढ़ेंः आरएलडी मुखिया जयंत ने एनडीए में शामिल होने का लिया फैसला, कहा-400 पार के नारे को पूरा करने के लिए तैयार

ABOUT THE AUTHOR

...view details