बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा में शराब माफियाओं ने सिपाही का फोड़ा सिर, पुलिस पर पिटाई और बाइक क्षतिग्रस्त करने का आरोप

दरभंगा में शराब बेचने की सूचना पर पुलिस छापेमारी करने पहुंची. टीम पर शराब कारोबारियों ने हमला कर एक सिपाही का सिर फोड़ दिया.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

Attack on police in darbhang
दरभंगा में पुलिस पर हमला (ETV Bharat)

दरभंगा: बिहार के दरभंगा जिले के बहेरा थाना के त्रिमुहानी में शराब बिक्री की सूचना पर बेनीपुर मद्य निषेध थाना की टीम छापेमारी करने पहुंची, जहां शराब कारोबारियों के द्वारा पुलिस पर हमला कर दिया गया. हमले में एक सिपाही घायल हो गया.

दरभंगा में शराब माफियाओं का पुलिस पर हमला: घटना के बाद मद्य निषेध थाना की पुलिस ने शराब कारोबारियों को खदेड़ कर पीटना शुरू किया. देखते ही देखते सभी कारोबारी मौके का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे. वहींं घटना के बाद अवर निरीक्षक के आवेदन पर 6 ज्ञात और 12 अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

दरभंगा में पुलिस टीम पर हमला (ETV Bharat)

पुलिस पर बाइक को क्षतिग्रस्त करने का आरोप: उसी क्रम में शराब कारोबारी के दरवाजे के सामने सड़क पर खड़े एक बाइक को पुलिस कर्मी बांस और पत्थर से क्षति पहुंचाने लगे, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वहीं पुलिस की इस हरकत को देखकर लोग निंदा कर रहे हैं. वहीं बेनीपुर मद्य निषेध थाना की अवर निरीक्षक डेजी कुमारी ने बताया कि 6 अक्टूबर को शराब कारोबारी को पकड़ने के लिए उनकी टीम बहेरा थाना क्षेत्र के त्रिमुहानी पहुंची थी.

पुलिस पर पिटाई और बाइक क्षतिग्रस्त करने का आरोप (ETV Bharat)

सिपाही चंदन का फूट सिर:उन्होंने बताया कि सिपाही चंदन कुमार सिंह को सिविल ड्रेस में शराब खरीदने के लिए भेजा गया. शराब मिलने के बाद जैसे ही चंदन ने टीम को सूचना देकर कारोबारी को दबोचा, इतने में कारोबारी के 10 से 12 सहयोगी मोटरसाइकिल से वहां पहुंच गए. सिपाही चंदन पर सभी लोगों ने हमला कर दिया.

"हमले में सिपाही चंदन कुमार सिंह का सर फट गया. मद्य निषेध की टीम चंदन को संभालने में जुट गई. इतने में ही कारोबारी सहित उनके सहयोगी शराब लेकर मौके से फरार हो गए. हमला करने व शराब के कारोबार में संलिप्त रहने वाले त्रिमुहानी निवासी अजीत कुमार, रंजीत कुमार, रंजीत कुमार उर्फ छन्नू, नुनु यादव, लालू यादव और अमरजीत यादव सहित 12 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज कर पुलिस कार्रवाई में जुट गई है. सभी नामजद आरोपियों का शराब कारोबार से जुड़ा इतिहास रहा है."- डेजी कुमार, अवर निरीक्षक,बेनीपुर मद्य निषेध थाना

पुलिस पर पथराव (ETV Bharat)

मद्य निषेध थाने की पुलिस के खिलाफ आवेदन:वहीं बहेड़ी थाना क्षेत्र के सुसार गांव निवासी पिंटू कुमार चौपाल के द्वारा मद्य निषेध की अवर निरीक्षक डेजी कुमारी सहित सिपाही विजय कुमार, नितेश कुमार, पूजा कुमारी और चंदन कुमार सिंह के विरुद्ध आवेदन दिया गया है. आरोप लगाया गया है कि बेवजह इनके मोटरसाइकिल को बांस और ईंट से क्षतिग्रस्त कर दिया गया. उनसे 3 हजार रुपया भी छीन लिया गया है. वही उन्होंने आरोप लगाया है कि उस दौरान पुलिस वालों ने उनके साथ मारपीट भी की है. बहेड़ी थाना की पुलिस आवेदक के द्वारा दिए गए आवेदन की तहकीकात कर रही है.

ये भी पढ़ें

गोपालगंज में पुलिस टीम पर हमला, शराब के खिलाफ छापेमारी के दौरान तस्करों ने 2 चौकीदारों को घोंपा चाकू - Attack On Police In Gopalganj

बांका में पुलिस टीम पर शराब माफियाओं का हमला, वाहन क्षतिग्रस्त, 5 पुलिसकर्मी जख्मी - Attack on police team in Banka

ABOUT THE AUTHOR

...view details