बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहटा में एयरफोर्स स्टेशन के स्कूल में दिखा तेंदुआ, CCTV फुटेज देखिए

पटना में एयरफोर्स स्टेशन के सेंट्रल स्कूल में तेंदुआ दिखने से हड़कंप मच गया है. फिलहाल स्कूल को बंद कर दिया गया है.

Leopard in Bihta Central School
बिहटा केंद्रीय विद्यालय में तेंदुआ (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

पटना:राजधानी पटना से सटे बिहटा केंद्रीय विद्यालय कैंपस में एक तेंदुआ घुस आया, जिससे स्कूल प्रशासन और बच्चों में दहशत का माहौल बना हुआ है. सेंट्रल स्कूल वायुसेना कैंपस के अंदर है. वन विभाग की टीम तेंदुए की तलाश में जुटी हुई है. फिलहाल अगले आदेश तक स्कूल को बंद रखा गया है.

केंद्रीय विद्यालय के सीसीटीवी में दिखा तेंदुआ: बताया जाता है कि गुरुवार को स्कूल के सीसीटीवी में तेंदुए को देखा गया था. जिसके बाद सेंट्रल स्कूल प्रशासन ने इसकी सूचना वन विभाग को दी. पिछले 48 घंटे से वन विभाग को तेंदुए को ढूंढ रही है. इस दौरान स्कूल को बंद कर दिया गया है. स्कूल में चहलकदमी पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है.

बिहटा केंद्रीय विद्यालय में घुसा तेंदुआ (ETV Bharat)

सीसीटीवी फुटेज में चहलकदमी करता दिखा: इस बीच, स्कूल कैंपस में जब वन विभाग की टीम को तेंदुए की सूचना मिली तो टीम पूरी तैयारी के साथ मौके पर पहुंची. वन विभाग की टीम ने सबसे पहले कैमरे की मदद से निगरानी शुरू की, उसके बाद जाल बिछाया गया है लेकिन इसके बावजूद अब तक उसे सफलता नहीं मिली है.

चलाया जा रहा रेस्क्यू ऑपरेशन :पटना डीएफओ अधिकारी गौरव ओझा ने बताया कि दो दिन पहले बिहटा एयर फोर्स प्रशासन के द्वारा सूचना मिली थी कि कैंपस के केंद्रीय विद्यालय परिसर में तेंदुआ देखा गया है, जिसकी पुष्टि हुई है. एयर फोर्स प्रशासन के सहयोग से परिसर का भ्रमण किया गया. साथ ही तेंदुआ पकड़ने के लिए ही रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

''हमारी टीम भी भेजी गई. फिलहाल तेंदुआ पकड़ने के लिए दो जाल को लगाया गया है. इसके अलावा हमारी टीम लगातार नजर बनाई हुई है. जल्द ही तेंदुआ को सुरक्षित निकाल पाएंगे. इसके अलावा सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एयर फोर्स प्रशासन के द्वारा स्कूल को बंद करवाया गया है.''- गौरव ओझा, डीएफओ, पटना

2020 में भी दिखा था तेंदुआ: बता दें कि इससे पहले साल 2020 में भी यहां सीसीटीवी कैमरे में तेंदुआ को चहलकदमी करते हुए देखा गया था. उस समय डीएफओ वन विभाग रूचि सिंह ने बताया था कि तेंदुआ को पकड़ने के लिए हमारी 15 लोगों की टीम एयरफोर्स स्टेशन में मौजूद है लेकिन अब तक वो पकड़ से बाहर है.

ये भी पढ़ें: बिहटा एयरफोर्स स्टेशन के पास तेंदुआ के घूमने वाला वीडियो वायरल, कार्रवाई में जुटी वन विभाग की टीम

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details