झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

मां दुर्गा नेताओं को दिलाएंगी विधानसभा का टिकट! माता की शरण में नेताजी

विधानसभा चुनाव के टिकट के लिए नेता मां दुर्गा से प्रार्थना कर रहे हैं. कई नेता धार्मिक अनुष्ठान कर रहे हैं.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Jharkhand assembly election
पूजा करते नेता (ईटीवी भारत)

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमाने की चाहत रखने वाले नेता इन दिनों नवरात्रि के मौके पर मां दुर्गा की शरण में हैं. घर से लेकर शहर के पूजा पंडालों में नेता न सिर्फ सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं बल्कि मां दुर्गा से चुनाव में जीत की नैया पार लगाने की प्रार्थना भी कर रहे हैं. कुछ नेताओं के घर पर तो बनारस से पंडित बुलाए गए हैं जो नवरात्रि के मौके पर अनुष्ठान कराने में जुटे हैं.

सबसे ज्यादा भक्ति भाजपा के टिकट दावेदारों में दिख रही है, क्योंकि दावेदारों की संख्या ज्यादा है और यहां प्रतिस्पर्धा भी ज्यादा है. मां दुर्गा की पूजा में लीन शोभा यादव ने अपने घर पर ही कलश स्थापित कर पूजा-अर्चना में जुटी हैं. शोभा यादव हटिया विधानसभा सीट से भाजपा का टिकट पाना चाहती हैं. शोभा यादव का कहना है कि अगर मां का आशीर्वाद मिला तो पार्टी हमें जरूर मौका देगी.

माता की शरण में नेताजी (ईटीवी भारत)

राजनेताओं के लिए खास है इस बार की नवरात्रि

वैसे भी नवरात्रि सनातन धर्मावलंबियों के लिए खास होती है, लेकिन इस बार विधानसभा चुनाव के चलते राजनेताओं के लिए इसे और भी खास बना दिया गया है. हर साल की तरह इस बार भी मां दुर्गा की पूजा करने वाले भाजपा नेता रमेश सिंह ने रांची सीट से पार्टी के अंदर अपनी दावेदारी ठोकी है. वे अपने घर के अलावा चंद्रशेखर आजाद दुर्गा पूजा समिति के बैनर तले मां दुर्गा की विशेष पूजा-अर्चना में जुटे हैं.

रमेश सिंह का मानना ​​है कि टिकट देने का फैसला संगठन का होता है और अभी मैं मां की पूजा-अर्चना में लगा हूं. माता रानी और संगठन का आशीर्वाद रहा तो आगे भी देखेंगे.

रांची से भाजपा के मौजूदा विधायक सीपी सिंह भी इस बार काफी तनाव में हैं. पार्टी में टिकट के दावेदारों की लंबी फेहरिस्त है. ऐसे में उनका कहना है कि उन्हें मां भगवती पर पूरा भरोसा है और एक बार फिर मौका जरूर मिलेगा, हालांकि पार्टी जो भी फैसला लेगी, वह उन्हें मंजूर होगा.

लोजपा रामविलास के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र प्रधान के घर पर भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिल रहा है, जहां बनारस से आए पंडितों द्वारा विशेष पूजा-अर्चना की जा रही है.

यह भी पढ़ें:

दुर्गा पूजा पर चढ़ा सियासी रंग, लालू परिवार के साथ कल्पना सोरेन और विनेश फोगाट की लगी मूर्तियां

लातेहार में पशुपतिनाथ मंदिर की तर्ज पर बनाया गया दुर्गा पूजा पंडाल, मां के दर्शन के लिए उमड़ रही भक्तों की भीड़

सोने-चांदी के गहनों से होता है देवी का शृंगार, भक्त करते हैं आभूषण दान, पलामू में 110 साल से चली आ रही परंपरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details