बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'हमारे रहते दंगा-फसाद कैसे करा देगा?' बोले लालू- 'गिरिराज और नीतीश राज में कोई फर्क नहीं'

लालू यादव ने गिरिराज सिंह की यात्रा के बहाने नीतीश कुमार पर हमला बोला है. साथ ही कहा कि हमारे रहते दंगा नहीं हो सकता.

Lalu Yadav
लालू यादव (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

पटना:नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के बाद अब आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव भी केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंहकी 'हिंदू स्वाभिमान यात्रा' को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और एनडीए सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने तल्ख लहजे में कहा कि गिरिराज की तो आदत है. वह इसी तरह की बात बोलते रहते हैं. हमेशा केवल हिंदू-मुस्लिम की बातें करते रहते हैं लेकिन हमलोग कभी उनको अपने मंसूबे में कामयाब होने नहीं देंगे.

'दंगा-फसाद होने नहीं देंगे हम':आरजेडी अध्यक्ष ने कहा कि हम लोगों के रहते कोई दंगा-फसाद कैसे करा देगा? तेजस्वी यादव कह रहे हैं कि अगर कुछ भी हुआ तो इसकी जिम्मेदारी सीएम नीतीश कुमार हैं. इस पर लालू यादव ने कहा कि वह ठीक बोले हैं. राज्य सरकार की जिम्मेदारी है कि वह ऐसे लोगों को भड़काऊ बयान देने से रोके और राज्य में शांति और सौहार्द बनाने की कोशिश करे.

आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव (ETV Bharat)

'गिरिराज और नीतीश राज में फर्क नहीं':लालू प्रसाद यादव ने इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा कि गिरिराज सिंह के राज में और नीतीश कुमार के राज में कोई फर्क नहीं है. अब तो गिरिराज सिंह के साथ बीजेपी के अन्य सांसद (प्रदीप सिंह) भी भड़काऊ बयान देते हैं लेकिन कार्रवाई करने की बजाय उनको सरकार वाई कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराती है.

"गिरिराज सिंह की आदत है. इसी तरह की बात बोलते रहता है. बस में है? हिंदू-मुस्लिम सब रहेगा. हम लोगों के रहते दंगा-फसाद कैसे करा देगा?"- लालू प्रसाद यादव, अध्यक्ष, राष्ट्रीय जनता दल

तेजस्वी ने भी बोला था तीखा हमला: इससे पहले तेजस्वी यादव ने भी गिरिराज सिंह और अररिया सांसद प्रदीप सिंह पर निशाना साधते हुए कहा था कि भाजपा के एक सांसद ने बिहार में माहौल बिगाड़ने के लिए भड़काऊ बयान दिया और उस सांसद को नीतीश कुमार ने अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया करा दी. इस देश की मिट्टी में सबकी महक और आजादी में सबका योगदान है. मैं हरेक व्यक्ति को भरोसा दिलाता हूं कि जब तक मेरी सांस है, मैं बिहार को सांप्रदायिकता की आग में झोंकने वाले हरेक व्यक्ति के सामने डट कर खड़ा रहूंगा और मुसलमानों की तरफ बुरी नजर से देखने वालों की ईंट से ईंट बजा देंगे.

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details