हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

डॉक्टरों की पेन डाउन स्ट्राइक जारी, मरीजों को झेलनी पड़ रही परेशानी

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Feb 21, 2024, 2:57 PM IST

Doctors Pen Down Strike In Himachal: एनपीए सहित अन्य मांगों को लेकर डॉक्टरों का पेन डाउन स्ट्राइक जारी है. जिसकी वजह से अस्पताल आने वाले मरीजों को परेशानी झेलनी पड़ रही है. वहीं, ढालपुर क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचने वाले मरीज भी भटकने को मजबूर हैं.

Doctors Pen Down Strike In Himachal
डॉक्टरों की पेन डाउन स्ट्राइक जारी

कुल्लू:हिमाचल प्रदेश में एनपीए सहित अन्य मांगों को लेकर डॉक्टर का हड़ताल जारी है. वहीं, अभी तक सरकार द्वारा डॉक्टरों की मांगों को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है. ऐसे में अब डॉक्टरों ने पेन डाउन स्ट्राइक भी शुरू कर दी है. जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर अस्पताल में भी डॉक्टर पेन डाउन स्ट्राइक पर हैं. जिसका खामियाजा अस्पताल आने वाले मरीजों को भुगतना पड़ रहा है. मरीज पहले सुबह पर्ची की लाइन में लग रह रहे और जब पर्ची बन गई तो उन्हें ओपीडी में डॉक्टर नहीं मिल पाए. जिसके चलते उन्हें खासी दिक्कत उठानी पड़ी.

डॉक्टर अपनी पेन डाउन स्ट्राइक के चलते अस्पताल के बाहर 12:00 तक प्रदर्शन पर बैठे रहे और उसके बाद वह अपने-अपने ओपीडी में गए. डॉक्टर के ओपीडी में जाने के बाद इलाज शुरू हुआ, लेकिन तब तक यहां आए मरीजों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा. ढालपुर क्षेत्रीय अस्पताल में जिला कुल्लू के अलावा लाहौल स्पीति, पांगी और मंडी जिले के अधिकतर इलाकों से लोग इलाज के लिए यहां पहुंचते हैं. ऐसे में सुबह जल्दी आए मरीजों को समय पर चिकित्सा सुविधा नहीं मिल पाई.

अस्पताल आए मरीजों का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्र से लोग सुबह ही ढालपुर अस्पताल के लिए अपने घरों से निकलते हैं. ताकि समय पर उनका इलाज हो सके और रात तक वह वापस अपने घर पहुंच सके, लेकिन जिस तरह से डॉक्टर द्वारा हड़ताल की जा रही है. उससे आने वाले समय में मरीजों को काफी दिक्कतें उठानी पड़ेगी. डॉक्टर अगर अपनी किसी बात को लेकर सरकार के समक्ष मांग रख रहे हैं तो, सरकार को भी इस बात पर विचार करना चाहिए और डॉक्टरों की मांग को जल्द पूरा करना चाहिए. ताकि ग्रामीण क्षेत्र से आए लोगों को ढालपुर अस्पताल में सही समय पर इलाज की सुविधा मिल सके.

वहीं, प्रदर्शन करने पहुंचे डॉक्टर कल्याण ठाकुर का कहना है कि सरकार के समक्ष पहले भी कई बार डॉक्टरों ने अपनी मांगों को रखा, लेकिन सरकार द्वारा उसका हल नहीं निकाला गया. ऐसे में अब पूरे प्रदेश में डॉक्टर हड़ताल कर रहे हैं. अगर सरकार ने उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो इस प्रदर्शन को तेज किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:विधानसभा के बाहर BJP का प्रदर्शन, पोस्टर लेकर सरकार के खिलाफ की नारेबाजी, पूछा 'सुक्खू भाई...10 गारंटियां कीथी पाई'

ABOUT THE AUTHOR

...view details