छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरिया के बच्चों का गिनीज बुक में नाम हुआ दर्ज,स्केटिंग प्रतियोगिता में गाड़ा कामयाबी का झंडा - Guinness Book

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jul 2, 2024, 7:56 PM IST

skating competition in Belgaum कर्नाटक के बेलगाम में हुए स्केटिंग प्रतियोगिता में कोरिया जिले से 6 बच्चों ने छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व किया. 100 मीटर में 75 घंटे नॉन स्टॉप स्केटिंग करके बच्चों ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए अपना नाम दर्ज करवाया है. इस प्रतियोगिता में देशभर से 856 बच्चे शामिल हुए थे.

ETV Bharat Chhattisgarh
स्केटिंग प्रतियोगिता में नाम किया ऊंचा (ETV Bharat Chhattisgarh)

कोरिया : छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के छह बच्चों ने अपना नाम गिनीज बुक में दर्ज कराया है.इन बच्चों ने स्केटिंग प्रतियोगिता में प्रदेश का नाम ऊंचा किया है.

स्केटिंग प्रतियोगिता में नाम किया ऊंचा (ETV Bharat Chhattisgarh)
इस प्रतियोगिता में जिले से आरिश गुप्ता, पीहू राजवाड़े, ईशान भगत, संकल्प बेक, अनुपम गुप्ता ने मेडल जीता है. सभी कोच अंजली सिंह के मार्गदर्शन में प्रतियोगिता में शामिल होने पहुंचे थे.

जिले में स्केटिंग ग्राउंड की मांग :बच्चों की कोच अंजली सिंह ने कहा कि कोरिया जिले से बच्चे हर साल टूर्नामेंट में हिस्सा लेते हैं. इस साल भी जिले से 6 बच्चे छत्तीसगढ़ को रिप्रेजेंट करते हुए कर्नाटक के बेलगम में अपने हुनर को दिखाते हुए मेडल जीते. यह प्रतियोगिता 75 घंटे का था. प्रशासन से हमारी मांग है कि यदि जिले में स्केटिंग ग्राउंड मिल जाए तो हम प्रैक्टिस से और बेहतर कर सकते हैं.कोच की मांग पर कलेक्टर ने हर संभव मदद देने की बात कही है.

''कर्नाटक के बेलगाम में हुए स्केटिंग प्रतियोगिता में जिले से 6 बच्चे शामिल हुए. गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए अपना नाम दर्ज करवाया, बच्चों ने प्राइज, मेडल भी जीते, यह जिले के लिए गर्व की बात है. जिले में बहुत जल्द स्केटिंग ग्राउंड की भी मंजूरी देंगे, जिला प्रशासन का प्रयास रहेगा स्केटिंग में बच्चों को आगे बढ़ाएं.''विनय कुमार लंगेह,,कलेक्टर कोरिया

आपको बता दें कि इन बच्चों ने बिना स्केटिंग ग्राउंड और समुचित सुविधाओं के अभाव में ये कारनामा किया है. कोच अंजली सिंह के प्रयास से बच्चों ने स्केटिंग में जिले का नाम रौशन किया है. हालांकि जिला प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही जिले में स्केटिंग ग्राउंड की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी.ताकि आने वाले दिनों में बच्चे और भी अच्छा प्रदर्शन कर सके.

सरगुजा के लाल आर्यव पाण्डेय का कमाल, 75 घंटे स्केटिंग करके बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

6 साल की वरदा आंखों पर पट्टी बांधकर करती है स्केटिंग, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में बनायी जगह

वर्ल्ड ओलंपिक डे पर खतरे में डाली बच्चों की जान, ट्रैफिक रोके बिना करा दी स्केटिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details