दिल्ली

delhi

RML हॉस्पिटल में रेजिडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म, दिल्ली एम्स में प्रदर्शन जारी - RML resident doctors ended strike

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 20, 2024, 3:25 PM IST

Updated : Aug 20, 2024, 6:40 PM IST

RML resident doctors ended strike: सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कोलकाता रेप और हत्या मामले में ममता सरकार को फटकार लगाई है. साथ ही कोर्ट ने मामले की जांच के लिए टास्क फोर्स गठित करने का आदेश दिया. इस फैसले के बाद RML हॉस्पिटल के रेजिडेंट डॉक्टर्स ने हड़ताल खत्म कर दी. वहीं, AIIMS अस्पताल में अब भी हड़ताल जारी है.

सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई सुनते डॉक्टर्स
सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई देखते डॉक्टर्स (Etv Bharat)

AIIMS में अब भी हड़ताल जारी है. (ETV Bharat)

नई दिल्ली:राम मनोहर लोहिया अस्पताल (आरएमएल) के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) ने मंगलवार को अपनी हड़ताल वापस ले ली, जो कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर की बलात्कार-हत्या के विरोध में की जा रही थी. एक आधिकारिक बयान में आरडीए के उपाध्यक्ष दीपक ने कहा, "हम आपको अपनी हड़ताल के समापन के बारे में औपचारिक रूप से सूचित करने के लिए लिख रहे हैं. यह निर्णय भारत के रेजिडेंट डॉक्टरों द्वारा रखी गई सभी महत्वपूर्ण मांगों को सरकार द्वारा स्वीकार किए जाने के आलोक में लिया गया है."

बयान में कहा गया है, "मंत्रालय ने सभी केंद्रीय सरकारी अस्पतालों में सुरक्षा कड़ी करने और राज्य सरकारों को सलाह जारी करने का भी वादा किया है. हम आरजी कार अस्पताल में हुई घटना के विरोध में और पूरे देश के डॉक्टरों के समर्थन में एकजुटता के साथ अपना आंदोलन जारी रखेंगे, जब तक कि कोई समाधान न निकल जाए, लेकिन अस्पताल में चिकित्सा सेवाओं को बाधित किए बिना. हमने 20 अगस्त को शाम 4 बजे से सेवाएं फिर से शुरू करने का अनुरोध किया है."

यह भी पढ़ें-कोलकाता रेप-मर्डर मामला: अस्पताल में तोड़फोड़ केस में SIT का गठन, विरोध-प्रदर्शन जारी

दिल्ली के AIIMS अस्पताल में जारी है हड़तालःवहीं, देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स में हड़ताल जारी रही है. सुबह खबर आई कि एम्स के जूनियर डॉक्टर भी सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद हड़ताल खत्म कर सकते हैं, लेकिन दोपहर में एम्स आरडीए की जनरल बॉडी मीटिंग में फैसला लिया गया कि अस्पताल में चल रही हड़ताल को अभी खत्म नहीं किया जायेगा. हालाकि, आज शाम एक बार फिर दिल्ली के कई और अस्पतालों की आरडीए की सहमति के बाद आगे का फैसला लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें-कोलकाता रेप-मर्डर केस: पश्चिम बंगाल के गवर्नर दिल्ली पहुंचे, उपराष्ट्रपति धनखड़ से की मुलाकात

Last Updated : Aug 20, 2024, 6:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details